दिग्विजय चौटाला का बड़ा ऐलान, छात्र संघ चुनाव बहाल होने पर छात्राओं को देंगे 50% टिकटें

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 08:56 AM (IST)

चंड़ीगढ़ (धरणी) : जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने गठबंधन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव को जेजेपी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों के खिलाफ लड़ा था लेकिन किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रेस वार्ता करके खुला ऐलान किया था कि जनहित से जुड़े हमारे पांच मुख्य मुद्दों पर जो सहमति देगा हम उसी के साथ सरकार बनाएंगे। 


भूपेंद्र हुड्डा 5 जनहित के मुद्दों पर सहमति देकर सरकार बनाने को नहीं थे तैयार  


दिग्विजय चौटाला ने आगे कहा कि एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा जेजेपी के जनहित के पांच मुद्दों पर सहमति देकर सरकार बनाने को तैयार नहीं हुए तो वहीं बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा दिल दिखाते हुए हमारे सभी मुद्दों पर तुरंत सहमति जताई थी। दिग्विजय ने कहा कि आज दोनों दल साथ मिलकर हरियाणा को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा की सोच है कि नए नेतृत्व को आगे नहीं आने देना। इसी सोच व नीति के तहत अशोक तंवर व कुमारी शैलजा के साथ जो हुआ, वह सबके सामने है।


दिग्विजय चौटाला ने किया ये बड़ा ऐलान

वहीं प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए छात्र संवाद करने रेवाड़ी पहुंचे। इस दौरान जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जिस प्रकार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत अधिकार देकर महिला सशक्तिकरण को एक नया आयाम दिया। इसी नीति पर चलते हुए प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली होने पर 50 प्रतिशत टिकटें छात्राओं को देंगे। 


अधिकार मांगने से नहीं मिलते, छीनने पड़ते हैं- दिग्विजय चौटाला 

दिग्विजय चौटाला ने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के इस संघर्ष में आगे आकर नेतृत्व करें। इससे इस आंदोलन को एक विशेष मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव तो कराने ही होंगे, लेकिन छात्र समुदाय को इसके लिए संघर्ष के लिए तैयार रहना होगा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अधिकार मांगने से नहीं मिलते, अधिकार छीनने पड़ते हैं और अधिकार छीनने का रास्ता ही संघर्ष से होकर गुजरता है। उन्होंने कहा कि यदि आज छात्र संघ चुनाव बहाल होते हैं तो इसका फायदा आने वाली कई पीढ़ियों को मिलेगा। क्योंकि इससे देश-प्रदेश की अगुवाई करने के लिए एक नया योग्य नेतृत्व तैयार होगा।

इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि हमारे जैसे आम परिवार के युवाओं के लिए राजनीति में आने का एकमात्र रास्ता ही छात्र राजनीति है क्योंकि छात्र राजनीति में कम से कम संसाधनों की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा कि उन्हें इनसो के माध्यम से राजनीति में एंट्री मिली और पार्टी ने लोकसभा चुनाव भी लड़ाया। इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये अवसर ज्यादा से ज्यादा साधारण परिवार के युवाओं को देने के लिए जरूरी है कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल हो। इस अवसर पर इनसो प्रदेश प्रभारी रवि मसीत, प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव, प्रदेश महासचिव श्याम सुंदर सभरवाल, पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल, रामफल कोसलिया, कैलाश राव,  जेजेपी जिला अध्यक्ष विजय पंच, इनसो जिला अध्यक्ष ज्योति सांगवान, इनसो महासचिव सतेंद्र झाबुआ, नरेंद्र लांबा समेत सैंकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static