दिग्विजय चौटाला की चंडीगढ़ मामले पर पंजाब सरकार को चेतावनी, बोले हो सकता है भाईचारा खराब

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 11:36 AM (IST)

रोहतक(दीपक): पंजाब सरकार द्वारा चंडीगढ़ को लेकर किए गए फैसले पर जेजेपी पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने पंजाब सरकार को सीधी चेतावनी दे डाली। उनका कहना है कि इस फैसले को पंजाब सरकार तुरंत वापस ले। अन्यथा युवाओं के इस प्रदेश में चिंगारी कभी भी आग बन है सकती है। दिग्विजय चौटाला डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद जिला पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ पर जो फैसला लिया है वह हरियाणा की पीठ में छुरा घोंप ने वाला फैसला है।

इस फैसले की वजह से हरियाणा पंजाब का भाईचारा खराब हो सकता है। यही नहीं अगर पंजाब सरकार ने यह फैसला वापस नहीं लिया तो चिंगारी आग में तब्दील हो जाएगी और फिर जिस चंडीगढ़ को अभी हरियाणा पंजाब के साथ सांझा रूप से शेयर कर रहा है। फिर हरियाणा का अकेले का ही हक होगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को भी चंडीगढ़ के मामले में अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए। क्योंकि केजरीवाल भी हरियाणा के ही रहने वाले हैं।

यही नहीं उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ से पहले तो पंजाब की हिंदी भाषी इलाके और एसवाईएल को भी वो लेकर रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पंजाब फैसले ले रहा है उससे हरियाणा में आप पार्टी के खिलाफ विरोध बढ़ना तय है। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों की भलाई के लिए उनके हित में ही फैसले लेगी। जहां तक कुश्ती तथा शूटिंग के गेम को कॉमन वेल्थ गेम से बाहर करने की बात है वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जिस भी प्लेटफार्म पर इसके खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत होगी वह जरूर आवाज उठाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static