ड्राइवरों और ठेकेदार के बीच विवाद: बहाने से ड्राइवरों से ली गाड़ी की चाबियां, 1 दिन में 25 कर्मचारी किए नियुक्त

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 05:23 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों के ड्राइवरों और ठेकेदार के बीच आपसी विवाद हो गया है, जिसके चलते आज  ड्राइवरों ने नगर परिषद के बाहर धरना लगाया। इस दौरान उन्होंने शहर में कूड़ा उठाने जा रही गाड़ियों को नगर परिषद कार्यालय से बाहर नहीं जाने दिया। कर्मचारियों का कहना है कि ठेकेदार ने कल शाम उनसे गाड़ियों की चाबी ले ली और आज सुबह उनकी जगह 25 अलग ड्राइवरों की नियुक्ति कर गाड़ियों को शहर में भेजने की कोशिश की गई। कर्मचारियों का कहना है कि वह डीसी रेट पर तनख्वाह की मांग कर रहे हैं, लेकिन ठेकेदार उन्हें डीसी रेट पर सैलरी नहीं दे रहा । पिछले कई दिनों से वह इस मांग को लेकर प्रशासन और नगर परिषद के अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल सका।

PunjabKesari
नगर परिषद कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे ड्राइवर सुनील और बिट्टू ने बताया कि वह पिछले 5 सालों से शहर के 31 वार्डों के घरों से कूड़ा उठाने का काम करते हैंस लेकिन उन्हें डीसी रेट पर तनख्वाह नहीं दी जाती। इसी मांग को लेकर तमाम ड्राइवर नगर परिषद के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों से काफी लंबे समय से गुहार लगा रहे हैं । कल अचानक ठेकेदार ने गाड़ियों में जीपीएस चेक करवाने के बहाने तमाम ड्राइवर से गाड़ियों की चाबी ले ली और उन्हें जानकारी मिली थी उनकी जगह 25 नए ड्राइवर की नियुक्ति कर दी है। 

आज सुबह नगर परिषद से जब शहर में कूड़ा उठाने के लिए गाड़ियां निकली तो हमने उनको बाहर नहीं निकलने दिया। कर्मचारियों का कहना है कि ड्राइवर के साथ हेल्पर को भी डीसी रेट पर तनख्वाह नहीं मिल रही है। ठेकेदार अपनी मनमानी कर रहा है। नगर परिषद के अधिकारी ठेकेदार के साथ मिले हुए हैं। यही वजह है कि हम सब ने जब आवाज उठाई तो हमें हटा कर अन्य ड्राइवरों की नियुक्ति कर दी गई। अब हमारा यही कहना है कि हमारी मांग जब तक नहीं मानी जाती तब तक हम नगर परिषद कार्यालय से शहर में कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को नहीं जाने देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static