कैथल के बरटा में फिर गरमाया जातीय विवाद, अंबेडकर प्रतिमा को लेकर 2 पक्ष हुए आमने-सामने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 02:41 PM (IST)

कैथल(जयपाल रसूलपुर): बीते कुछ दिन पहले कैथल के गांव बरटा में संविधान निर्माता डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद एक बार फिर से गरमाता नजर आ रहा है। मंगलवार को एक पक्ष के सैकड़ो लोग मामले को लेकर लघु सचिवालय पहुंचे। प्रतिमा विवाद में पुलिस की कार्रवाई से नाखुश लोगों ने कैथल डीएसपी से मुलाकात की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में लोगों ने बताया कि लगातार दूसरा पक्ष उन्हें गांव से निकलने की धमकी दे रहा है। हम लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।  

उनका कहान है कि हमारा पूरा समुदाय डर के साए में जी रहा है, इसीलिए हम डीएसपी से कार्रवाई की मांग करते हैं। पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाय ढीला रवैया अपनाए हुए है।

एक पक्ष ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि जिस जमीन पर उन्होंने डा.अम्बेडकर की प्रतिमा लगाई है। वह कागजों में उनके नाम से है। वहीं चारदीवारी भी जायज निकल गई, जिस चारदीवारी पर एतराज जताया गया। इसके बावजूद भी उन्होंने वह उनके द्वारा हटा दी गई, ताकि गांव में शांति बनी रहे। लेकिन दूसरा पक्ष लगातार गांव से निकलने की धमकी देकर दबंगई कर रहा है।  

कैथल लघु सचिवालय मे पहुंची महिलाओं ने कहा कि लगातार दूसरा पक्ष गाली गलौज करता है और जिस दिन यह मामला हुआ था दीवार भी उनके द्वारा पहले गिराई गई थी। यहां तक की हाथापाई करता भी दूसरा पक्ष नजर आया। हम चाहते हैं कि इस मामले में दूध का दूध पानी का पानी हो और दोषियों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करे। वहीं जिस जमीन पर डॉ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाई गई है। उसकी सुरक्षा पुलिस करे और वहां पर बनने वाली लाइब्रेरी में बच्चे पढ़ेंगे इसलिए इसका निर्माण कार्य न रोका जाए। 

हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static