दो समुदायों में चल रहा जयधर विवाद पुलिस के हस्तक्षेप से सुलझा, युवक ने किया था सुसाइड

7/30/2021 7:57:08 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर के जयधर गांव में पिछले कई दिनों से चला आ रहा दो समुदायों का विवाद पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल के प्रयास से सुलझ गया।

दरअसल, यमुनानगर का जयधर गांव उस समय चर्चा में आया, जब बकरीद के दिन दो समुदायों में झगड़ा हुआ। इसके बाद मुकदमे दर्ज हुए, जिसके बाद एक 18 वर्षीय युवक ने सुसाइड कर लिया, जिसको लेकर दूसरे समुदाय के आधा दर्जन लोगों पर इस का मुकदमा दर्ज किया गया। इससे गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने सुसाइड के मामले में एसआईटी का गठन किया था। 

आज पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने दोनों समुदायों के लोगों एवं एसआईटी के सदस्यों को बुलाया गया। एसआईटी के सामने जो सुसाइड के मामले में तथ्य आए,उन्हें दोनों समुदायों के बीच में रखा गया। दोनों समुदायों की एक संयुक्त कमेटी का गठन किया गया। पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद दोनों समुदाय के लोगों ने आपसी सहमति बनाते हुए भविष्य में किसी भी तरह के तनाव पैदा ना होने देने का संकल्प लिया।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि गांव में अब किसी तरह का कोई विवाद होगा तो वह बनाई गई कमेटी उसे निपटाएगी। पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में गठित की गई इस कमेटी में यह भी निर्णय लिया गया कि सुसाइड करने वाला युवक के परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है, इसलिए परिवार को गांव के सभी समुदाय के लोग मिलकर आर्थिक सहायता एकत्रित करके देंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static