महिला सरपंच पर लगे लापरवाही के आरोप, जिला उपायुक्त ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 01:10 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): जिला उपायुक्त द्वारा टोहाना उपमंडल के गांव कन्हडी की सरपंच प्रीति कत्याल को उस वक्त सस्पेंड कर दिया। जब वह खंड पंचायत एंव विकास अधिकारी द्वारा की गई जांच मामलों में दोषी पाए गई। विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार सरपंच के खिलाफ 4 सफाई कर्मचारियों का वेतन न देने का आरोप है जिसमें विभाग की जांच में उन्हें दोषी पाया गया है।

PunjabKesari, district, deputy, commissioner, sarpanch, women, against

सरकार की हिदायतनुसार कर्मचारियों का वेतन प्रत्येक माह की 7 तारीख तक देना होता है। वहीं सरपंच पर दूसरा आरोप है कि ग्रामीण सतपाल के घर से सतबीर के घर तक बनाई गई सड़क में स्टोन मैटल कम मात्रा में डाला गया है। जिसकी शिकायत सीएम विंडो पर दी गी है।

PunjabKesari, district, deputy, commissioner, sarpanch, women, against

तीसरी शिकायत सीएम विंडो के अनुसार खंड पंचायत कार्यालय द्वारा सरपंच को पत्र लिखकर कम्पयूटर मशीन से निशानदेही के लिए लिखा गया लेकिन सरपंच ने कोई कार्रवाई नहीं की। आरोप चार के अनुसार सीएम विंडो में शिकायत के निपटाने के लिए सरपंच को बीडीपीओ कार्यालय में आने के लिए लिखा गया लेकिन सरपंच न तो हाजिर हुई न ही उसका कोई जबाव आया।

PunjabKesari, district, deputy, commissioner, sarpanch, women, against

सरपंच पर आरोप है कि उपायुक्त की मंजूरी के बिना शामलात भूमि से वृक्षो की कटवाई करवाई गई। सरपंच को 23 जनवरी को उपायुक्त कार्यालय में जबाव के लिए बुलाया गया जहां उनके द्वारा दिए गए जबाव से संतुष्ट होने से उन्हे पंचायती राजय अधिनियम की धारा 51(2) के तहत निलंबन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static