गोताखोरों ने बचाई 3 जिदंगियां, नहाने के लिए कूदे थे नहर में

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 12:14 PM (IST)

थानेसर : भले ही कोरोना महामारी का कहर सर चढ़ कर बोल रहा है। सरकार लोगों को एक स्थान पर अधिक संख्या में एकत्रित होने से मना कर रही है। मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस में रहने की हिदायत दे रही है किंतु कुछ लोग ऐसे भी है। जो जानबूझ कर सरकार के आदेशों की पालना न कर मौत के मुंह में जाने की तैयारी किए हुए हैं। ऐसा ही एक वाक्या दबखेड़ी स्थित एस.आई.एल. नहर पर देखने को मिला, जिसमें गांव अमरगढ़ मझाडा में चटाई का काम करने वाले 3 लड़के नहर पर पहुंच गए। तीनों ही लड़के तैरना नहीं जानते थे। इसके बावजूद ठंडे पानी को देख उन्होंने नहर में छलांग लगा दी। देखते ही देखते पानी के बहाव में बह गए और शोर मचाने लगे।

गोताखोर प्रगट सिंह, सिंद्र, नरेंद्र, रविन्द्र, सोनू व बिल्ल नहर के पुल पर मौजूद थे। इस नजारे को देख सभी गोताखोरों ने नहर में छलांग लगा उन्हें बाहर निकाल लिया। इस दौरान एक लड़के के पेट में पानी भी भर गया, जिसे नरेंद्र गोताखोर ने पानी बाहर निकाल उसे स्वस्थ किया। गोताखोर प्रगट द्वारा तीनों से नाम पूछने पर उन्होंने अपना नाम वीरू, नोनू, हरमन निवासी अमर गढ़ मझाड़ा मूल निवासी अलीगढ़ बताया। वीरू पुत्र विजय ने बताया कि वे अपने चाचा के साथ यहां आए थे। इस दौरान चाचा कोई काम चले गए और वे तीनों नहाने के लिए नहर में कूद गए।

वहीं गोताखोर प्रगट द्वारा इस घटना की सूचना आदर्श थाना पुलिस को कर दी गई, जिस पर कुछ समय बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई और तीनों को थाना ले गई। चेतावनी देकर छोड़ा आदर्श थाना प्रभारी राकेश राणा ने बताया कि तीनों लड़कों को उनके परिवारजनों को इस बारे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। तीनों लड़कों की उम्र 18 से 20 वर्ष है। थाना प्रभारी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सभी सावधानी रखें, अपने बच्चों का ख्याल रखें व उन पर नजर रखें क्योंकि जरा सी असावधानी बड़ी दुर्घटना बन सकती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static