खुद को जिंदा साबित करने की जद्दोजहद कर रहा ये दिव्यांग! (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 09:34 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हरियाणा के फतेहाबाद में में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति खुद को जिंदा साबित करने की जद्दोजहद करता फिर रहा है। दरअसल, व्यक्ति अपनी बंद हो चुकी पेंशन के बारे में पूछने समाज कल्याण कार्यालय पहुंचा तो उसे पता चला कि वो मर चुका है। जिसके बाद से वो एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय खुद का जिंदा साबित करने के लिए दर-दर भटक रहा है।

PunjabKesari

फतेहाबाद के गांव बड़ोपल निवासी ओमप्रकाश ने आखिर थक हार कर सीएम विंडो में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है। उसने शिकायत में बताया है कि वह दिव्यांग है और पिछले कुछ महीनों सें उसे पेंशन नहीं मिल रही। वह अपनी शिकायत लेकर समाज कल्याण विभाग गया, कई बार चक्कर लगाने के बाद उसे पता चला कि विभाग के दस्तावेजों में वह तो मर चुका है।

PunjabKesari

अपने मरने की जानकारी मिलते ही वह हैरान रह गया और संबंधित अधिकारियों को बताया कि वह जिंदा है और सही सलामत है। मगर विभाग उसे अब जिंदा मानने से इंकार कर रहा है, उसने बाकायदा ग्राम पंचायत की ओर से अपने जिंदा होने संबंधी लिखवाकर भी दे दिया मगर विभाग उसे अब भी जिंदा नहीं मान रहा।

PunjabKesari

खुद को जिंदा साबित करने के लिए वह जिला के आला अधिकारियों के चक्कर लगा चुका, मगर कहीं समाधान नहीं मिलने के बाद उसने सीएम विंडो का सहारा लिया है। अब देखना होगा कि सीएम विंडो उसे जिंदा घोषित करती है या फिर एक जिंदा मुर्दा बनकर रह जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static