जी का जंजाल बनी करोड़ों की लागत से बनी ड्रेन, दो साल बीतने के बाद भी लटका हुआ काम

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 12:16 PM (IST)

होडल (ब्यूरो) : नगर परिषद द्वारा करोड़ों रुपए की लागत से शहर के गंदे पानी की निकासी के लिए बनाई जा रही ड्रेन लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुकी है। 2018 में शुरु हुई उस वक्त ड्रेन का निर्माण कार्य दो साल बीतने के बाद भी लटका हुआ है। ड्रेन का निर्माण कार्य धीमी गति से चलने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय अधि निर्माण कार्य को आगामी दो से ढाई महीनों में पूरा करने का दावा कर रहे है।      

शहर में गंदे पानी का निकासी के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के सर्विस रोड पर ड्रेन का निर्माण करने की योजना बनाई गई, जिसमें लगभग 4 करोड़ रुपए खर्च किए जाने थे। सन् 2018 में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा उस वक्त ड्रेन का निर्माण कार्य शुभारंम कराया गया, जो एक वर्ष में पूरा होना था, निर्माण कार्य धीमी गति से होने के कारण अभी तक पूरा नहीं हो सका है। राजमार्ग स्थित गोडोता चौक से उझीना ड्रेन तक पानी की निकासी के लिए छोटी ड्रेन तक पानी की निकासी के लिए छोटी ड्रेन का निर्माण कार्य शुरु किया गया था, हसनपुर चौक से आदर्श कालोनी व कई जगहों पर खुदाई कर निर्माण कार्य बंद कर दिया गया था।

ठेकेदार द्वारा अब हसनपुर चौक से आदर्श कालोनी के बीच ड्रेन की गहरी खुदाई कर निर्माण कार्य बंद करा दिया गया है, खुदाई के दो सप्ताह बीतने के बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। हसनपुर चौक के आस पास की कॉलोनी व शहर के लोगों को लंबी दूरी तय करके अपने घरों तक जाना पड़ रहा है। ड्रेन के लिए खोदी गई मिट्टी वाहन चालकों के लिए परेशानी बन रही है। यहां पूरा दिन वाहनों के साथ उड़ने वाली धूल, मिट्टी आसपास के घरों में पहुंच रही है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ड्रेन के कारण आसपास की कालोनियों का गंदा पानी भी घरों के आसपास भरा रहता है। रेलवे रोड कालोनी, श्याम कालोनी, प्रिंस कालोनी, रामहेत कालोनी, आदर्श कालोनी में जाने वाले लोगों को लंबी दूरी तय कर घर पहुंचना पड़ रहा है। कालोनियों के दुकानदारों की दुकानदारी भी ठप हो चुकी है। कालोनी निवासी जगधीश , गोपाल, रामशरण, कुल्लू, बिक्रम आदि खोदी गई ड्रेन के कारण कालोनी का रास्ता बंद हो गया है। जिससे लंबी दूरी तय करनी होती है। शिकायत के बाद कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static