पेयजल समस्या: बिधवान में महिलाओं ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 10:49 PM (IST)

सिवानी मंडी(गुलशन पोपली): गर्मी के मौसम की शुरूआत के साथ ही सिवानी क्षेत्र में पेयजल की समस्या बढऩे लगी है। जलापूर्ति एवं आभियांत्रिकी विभाग की ढीली कार्रवाई से परेशान गांव बिधवान के ग्रामीणों व महिलाओं का सोमवार को सब्र का बांध टूट गया। गुस्साई महिलाओं ने गांव के बूस्टिंग स्टेशन पर जाकर मटका फोड़ प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों द्वारा किए गए इस प्रदर्शन की सूचना के बाद तहसीलदार रतन लाल जांगड़ा मौके पर और उन्होंने उनकी समस्या का निदान जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया।

दरअसल गांव बिधवान में पिछले डेढ माह से लोगों को पेयजल सप्लाई न होने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह है कि ग्रामीणों द्वारा दर्जनों बार विभाग के अधिकारियों को सूचित किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने आज बूस्टिंग स्टेशन पर जाकर महिलाओं समेत मटका फोड़ प्रदर्शन किया। 

ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव के बूस्टिंग स्टेशन में पानी मौजूद होने के बावजूद पूरे गांव में पानी के लिए त्राही-त्राही मची हुई है। उन्होंने बताया कि पेयजल सप्लाई के लिए पाईप लाईन बुस्टिंग स्टेशन में टूटी हुई है जिसे दुरूस्त करने में विभाग लगातार दिक्कत कर रहा है।

 इस बारे में गांव के सरपंच रविंद्र गुडू ने बताया कि विभाग की लापरवाही के कारण तरह की दिक्कतें आ रही हैं। अगर विभाग ने जल्द ही कोई कार्रवाई न की तो गांव की महिलाएं एस.डी.ओ.कार्यालय पर जाकर मटका फोड़ प्रदर्शन करेंगी।

उधर सूचना के बाद तहसीलदार रतन लाल जांगड़ा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और जलापूर्ति एवं आभियांत्रिकी विभाग के एस.डी.ओ.को तुरंत समस्या का निदान करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static