15 लाख रुपए ऐंठने के लिए ड्राइवर ने रची साजिश, अपना एक्सीडेंट कर बेहोश होने का करता रहा नाटक

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 06:05 PM (IST)

कैथल(जयपाल) : प्राइवेट कंपनी में एक ड्राइवर के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति ने कंपनी के 15 लाख रुपए लूटने के लिए अपना ही एक्सीडेंट करने की योजना बना डाली। आरोपी इस दौरान घायल भी हो गया और वह अस्पताल में बेहोश होने का नाटक करता रहा। शक होने पर जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। दरअसल आरोपी ने देनदारी के चलते कंपनी के रुपए ऐंठने के लिए यह योजना बनाई थी। फिलहाल आरोपी ड्राइवर को जीजा फरार चल रहा है।

 

PunjabKesari

 

कंपनी की पेमेंट लेकर भिवानी से कैथल आ रहा था आरोपी ड्राइवर

शहर की एक प्राइवेट कंपनी के मैनेजर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि गुहना निवासी सोनू उनके यहां बतौर ड्राइवर काम कर रहा है। बीती 9 फरवरी को उन्होंने अपने ड्राइवर सोनू को भिवानी से कंपनी का कैश लेने के लिए भेजा था। आरोपी ड्राइवर सोनू कंपनी के 15 लाख रुपए लेकर कैथल आ रहा था। वह पहले भी कई जगह से कंपनी का कैश लेकर आता था। वहीं इस दौरान कैथल पहुंचने से पहले ही सोनू का एक्सीडेंट हो गया। जब सोनू के मोबाइल पर फोन किया गया तो किसी और ने फोन उठाकर इस एक्सीडेंट की जानकारी दी। इसके बाद सोनू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। होश आने के बाद उसने बताया कि कैथल पहुंचने से पहले ही उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था। साथ ही उसे कंपनी के 15 लाख रुपए के बारे में भी कोई जानकारी नहीं थी। कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

 

PunjabKesari

 

जीजा के साथ मिलकर बनाया था प्लान, पूछताछ में उगला सच

पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मैनेजर की शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद मामले में जांच की जा रही थी। इस दौरान ड्राइवर पर शक होने पर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारा सच उगल दिया। दरअसल यह कोई दुर्घटना नहीं थी, बल्कि कंपनी के 15 लाख रुपए ऐंठने के लिए रची गई साजिश थी। आरोपी ड्राइवर लेनदारी और कर्जदारी में फंसा हुआ था। इसलिए उसने कैथल में प्रवेश करने से पहले ही अपने जीजा को गाड़ी में रखे 15 लाख रुपए दे दिए और उसके बाद एक योजनाबद्ध तरीके से खुद गाड़ी का एक्सीडेंट कर दिया। फर्जी एक्सीडेंट में वह खुद घायल भी हो गया था। इसके बाद वह बेहोश होने का नाटक करता रहा और जब कंपनी ने उसे फोन किया तो उसका फोन भी किसी अनजान व्यक्ति ने उठाया और घटना की जानकारी दी। उसके बाद आरोपी ड्राइवर को कैथल के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। यहां भी वह लगातार बेहोश होने का नाटक करता रहा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जब पुलिस ने आरोपी से गहनता से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

 

PunjabKesari

 

कर्ज में डूबा हुआ था ड्राइवर, लेनदारी उतारने के लिए बनाया प्लान

एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी ने अपना कर्ज उतारने के लिए कंपनी के रुपए ऐंठने का प्लान बनाया था। इसी वजह से उसने इस पूरी घटना को अंजाम दिया था। इस पूरे प्लान में ड्राइवर के साथ उसका जीजा भी मौजूद था। फिलहाल आरोपी का जीजा अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है, हालांकि पुलिस ने आरोपी के जीजा के घर से 15 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपी के जीजा की धरपकड़ तेज कर दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static