औषध विभाग की बड़ी कार्रवाई, बिना फार्मासिस्ट के दवा बेचते पकड़े गए दुकानदार

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 07:06 PM (IST)

गुरूग्राम (सतीश): गुरूग्राम के औषध विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मानेसर एरिया में पांच दुकानों को सील किया। ये वे दवा की दुकानें हैं, जहां पर फार्मासिस्ट एक स्थान से ज्यादा स्थानों पर काम करे रहे थे, वहीं दुकान के मालिक बिना फार्मासिस्ट के दवा बेचते हुए पाए गए थे, जोकि नियम के खिलाफ है।

गुरूग्राम सहित पूरे हरियाणा में ये गोरख धंधा जोरों पर चल रहा है, जिसका खुलासा गुरूग्राम औषध विभाग की टीम ने किया। इस गोरखधंधे मेंं फार्मासिस्ट अपना लाईसेंस किसी दवा विक्रेता को दे देता था, जिसके बदले में उससे किराया वसूल करता था। उसके नाम पर दुकान का प्रोपराईटर दवा बेचता था। खुद फार्मासिस्ट किसी और दवा कम्पनी या अस्पताल मेंं नौकरी करता रहता था, जोकि सरकारी नियमों के हिसाब से अपराध की श्रेणी में आता है।

जिला औषधि नियंत्रक अमनदीप चौहान ने बताया कि औषध विभाग को इसकी जानकारी मिलने के बाद ऐसे मेडिकल स्टोरों की लिस्ट तैयार कर उस पर कार्यवाही शुरू कर दी है। उनका कहना है कि उनकी लिस्ट काफी लंबी है। जांच की जा रही है कि दवा विक्रेताओं को लाईसेंस देने वाला कहां काम कर रहा है। जिसके बाद उनकी ये छापेमारी की कार्रवाई जारी रहेगी। इस तरह की कार्रवाई हरियाणा में पहली बार की गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static