कोरोना के चलते मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही की नमाज अता

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 09:11 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इस बार ईद उल अजहा की नमाज मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने घरों में ही अता की। कोरोना संकट के चलते इस बार पिछली बार की अपेक्षा कम लोगों का ध्यान कुर्बानी की तरफ रहा। मस्जिद कमेटियों ने तो पहले ही घोषणा कर दी थी कि सब लोग अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें। कोरोना संकट के चलते मस्जिदों में आम लोगों ने नमाज नहीं पढ़ी। सिर्फ इमाम साहब और मस्जिद कमेटियों के सदस्यों ने ही नमाज पढ़ी और अल्लाह से कोरोना से निजात दिलाने को दुआ मांगी। 

बहुत से लोगों ने घर में अकेले नमाज पढ़ी, तो कई लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एकत्रित होकर ईद की नमाज पढ़ी। बड़ी ही शांतिपूर्ण और सादगी के साथ ईद मनाई गई। ओल्ड फरीदाबाद स्थित ईदगाह मस्जिद के इमाम मुफ्ती मुस्तिजाबद्दीन ने कहा कि आने वाले दिनों में कोई भी ऐसी बीमारी ना हो, जिससे त्योहार की खुशी पर कोई असर पड़े। उन्होंने मुल्क की तरक्की की दुआ की।

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी के डर के चलते अब तो त्योहारों की पहले जैसी रौनक नहीं रही है। बीमारी जाने पर ही खुशी महसूस की जा सकती है। मुफ्ती साहब ने कहा कि देश हित को ध्यान में रखते हुए हर नागरिक को सरकार के नियमों का पालन करना चाहिए। उधर, ऊंचा गांव बल्लभगढ़ स्थित मस्जिद में मौलाना जमालुद्दीन ने भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कई साथियों के साथ नमाज पढ़ी। उन्होंने भी देश की तरक्की के लिए अल्लाह से दुआ की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static