मिलों की जांच के दौरान टीम सदस्यों पर लगा होना चाहिए बॉडीकैम: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 06:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिलों की जांच करने के लिए जो भी टीम जाएगी उस टीम के सदस्य पर बॉडी कैमरा लगा होना चाहिए, जिससे जांच की पूरी वीडियोग्राफी होगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय टीम स्वयं जांच के लिए नहीं जाएगी, बल्कि मुख्यालय से मिल की जानकारी भेजी जाएगी।

टीम उस मिल की जांच करेगी और यदि कोई अनियमितताएं पाई गई तो एक दूसरी टीम उस मिल के स्टॉक की जांच करेगी। उन्होंने कहा कि एक ऑनलाइन सिस्टम बनाया जाएगा और जिला स्तर पर टीमों को टैब दिए जाएंगे जिससे वे मिल के स्टॉक की जानकारी डिजिटली अपलोड करेंगे और एक बार रिपोर्ट दर्ज करने के बाद वह अधिकारी स्वयं उस रिपोर्ट में बदलाव नहीं कर पाएगा। इससे स्टॉक की सही जानकारी विभाग तक पहुंचेगी।

हरियाणा केउप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को  खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  पी. के. दास, महानिदेशक पंकज अग्रवाल सहित विभाग के जिला मुख्यालयों के अधिकारी उपस्थित थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वर्ष से जिलों में धान की खरीद के लिए एक केंद्रीय स्थान निर्धारित किया जाए और खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंडियों से धान खरीद कर इस स्थान पर रखेगा, उसके बाद मिलर्स को पहुंचाया जाएगा ताकि धान की खरीद और उसका भंडारण सही प्रकार से हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static