डिप्टी सीएम दुष्यंत का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश में नहीं हुआ धान घोटाला, हर प्रकार से हो चुकी जांच(VID

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 05:12 PM (IST)

पानीपत/रोहतक(सचिन शर्मा/दीपक): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने धान घोटाले को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धान घोटाला नहीं हुआ है, वह इसकी जांच करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को आपत्ति है, तो वह दोबारा जांच करवा सकते हैं। 

किसानों का एक-एक दाना खरीदा
दुष्यंत ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वह बताएं इसमें धान घोटाला कहां हुआ है, किसानों का एक-एक दाना उन्होंने खरीदा है, जो वादा किया था वह निभाया है। उन्होंने कहा कि आगे भी आने वाले गेहूं की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। दुष्यंत ने कहा कि अगर कहीं घोटाला मिलेगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पानीपत की जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे, जहां उन्होंने 16 शिकायतें सुनी। उन्होंने पेंडिंग शिकायतों का निपटारा करने के लिए जिला प्रशासन का किया धन्यवाद। दुष्यंत ने कहा कि अगर अन्य जिलों के भी अधिकारी इस प्रकार काम करें, तो लोगों की जल्द ही समस्या समाप्त हो जाएंगी। 

PunjabKesari, haryana

खराब हुई फसल की करवाई स्पेशल गिरदावरी 
उन्होंने कहा है कि प्रदेश में ओलावृष्टि व अन्य कारणों से जिन किसानों की फसल खराब हुई है, उनकी स्पेशल गिरदावरी करवा दी गई है। हाल ही में हुई बरसात की भी गिरदावरी करवाई जा रही है, किसी किसान का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर किया पलटवार
वहीं उन्होंने हाल ही में दिए गए भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान गठबंधन की सरकार दिशाहीन है पर बोलते हुए कहा कि अगर सरकार दिशाहीन होती तो इस प्रकार ग्रेवेन्सीज में खुले आम लोगों की समस्या नहीं सुनती। भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में कभी लोगों की समस्याएं नहीं सुनी, लेकिन अब प्रदेश का हर मंत्री अपने अपने क्षेत्र में लोगों की मीटिंग के दौरान समस्या सुन रहा है। उनका प्रयास है कि 12 की जगह साल में 24 मीटिंग ली जाएं, ताकि लोगों को परेशानी ना हो। 

75 फीसदी रोजगार युवाओं को देने काे लेकर खाक तैयार
दुष्यंत ने कहा कि युवाओं के बेरोजगारी के लिए कल ही स्किल डेवलपमेंट और व्यापारियों के साथ उनकी बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि जो 75 फीसदी रोजगार युवाओं को देने की बात हमने कही थी, उसका खाका तैयार कर दिया गया है। उसके ऊपर लीगल एडवाइजर ले रहे हैं, जल्द ही युवाओं को रोजगार देने का काम किया जाएगा और युवाओं के लिए अगले सत्र में मेरा रोजगार मेरा अधिकार नियम लाने का काम किया जाएगा। 

PunjabKesari, haryana

इसके साथ ही चौटाला ने कहा कि 4 दिन पहले पंजाब सरकार ने डायरेक्ट किसान के खाते में पैसा पहुंचाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी भी व्यापारियों से बात हुई है और आढ़तियों का सकारात्मक रुख रहा है, हमारा प्रयास रहेगा कि गेहूं की फसल का एक-एक पैसा सीधा बैंक ट्रांसफर हो। चौटाला ने कहा कि प्रदेश में किसी भी भ्रष्ट अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

कृषि मंत्री का धान घोटाले पर ब्यान, कहा- भाजपा सही कार्यवाही करती है, इसलिए विपक्ष लगाता है आरोप
कृृषि मंत्री जेपी दलाल ने सेलर मिल द्वारा धान घोटाले पर बयान देते हुए कहा है कि सरकार जब-जब भ्रष्टाचार को लेकर कार्यवाही करती है, तब-तब विपक्ष द्वारा आरोप लगाए जाते है। उन्होंने कहा कि पहली बार मिलों पर कार्यवाही की जा रही है, जहां भी भ्रष्टाचार होगा सरकार कार्यवाही करेगी। 

कृषि मंत्री रोहतक में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान कृषि मंत्री दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा नेताओं द्वारा अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर कहीं न कहीं अपने नेताओं का समर्थन करते नजर आए। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ उसके बारे में क्यों नहीं आज तक चर्चा की गई। जेपी दलाल ने कहा लोकतंत्र में सबको बोलने का अधिकार है। उन्होंने शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर बयान देते हुए कहा कि सही तरीके से प्रदर्शन करना सबका अधिकार, लेकिन किसी का रास्ता रोकने का नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static