रोहतक में 7300 लाइसेंसी हथियारों में से 1500 हुए जमा, निर्वाचन आयोग ने दिया 15 अप्रैल तक का समय

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 02:37 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा में 25 मई को लोकसभा का चुनाव होना है। आदर्श आचार संहिता के चलते जिला निर्वाचन अधिकारी ने 15 अप्रैल तक सभी लाइसेंसी हथियार संबंधित थाने या फिर गन हाउस में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि  अगर किसी ने इस मामले में लापरवाही की तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं रोहतक पुलिस की अवैध हथियारों पर भी नजर बनी हुई है और अपराध जांच शाखाओं को स्पेशल मुहिम चलाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

डीएसपी रवि खुंडिया ने बताया कि पूरे जिले में लगभग 7300 लाइसेंसी हथियार हैं। अभी तक लगभग 2200 हथियार जमा हो चुके हैं। 15 अप्रैल तक बाकी बचे हथियारों को भी लाइसेंस धारक संबंधित थाने या गन हाउस पर जमा करा दे और चुनाव आचार संहिता का पालन करें।

इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कोई हथियार जमा करने में लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बहुत से लोग हैं जो इन हथियारों की वजह से नौकरी भी करते हैं। वह भी छूट के लिए प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। प्रार्थना पत्र के आधार पर जांच कर छूट दी जा सकती है। इसके अलावा डीएसपी ने बताया कि अवैध हथियार रखने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। अपराध जांच शाखा इस मामले में स्पेशल मुहिम चलाए हुए है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static