खुलासा: करोड़ों का घोटाला और काली कमाई कर रहा पढ़ा-लिखा सरपंच

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 06:36 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का दावा करने वाली भाजपा सरकार में शिक्षित सरपंच बेधड़क करोड़ों के घोटाले कर रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन ने आंखें मूंद रखी है। यह आरोप फरीदाबाद के इममुदिनपुर गांव के पूर्व सरपंच, लम्बरदार और ग्रामीणों ने मौजूदा सरपंच पर लगाए हैं। आरोपों के मुताबिक, सरपंच सरकारी जमीन पर अवैध रूप से प्लॉटिंग करा कर करोड़ों का घोटाला, मोटी और काली कमाई कर रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि यह कोई पहला कारनामा नहीं है इससे पहले भी सरपंच ने ग्राम पंचायत की जमीन को टेंडर देकर खुदाई कराकर लाखों करोड़ों के वारे न्यारे किए थे। जिसकी शिकायत पूर्व सरपंच व अन्य कई ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त, बीडीपीओ से लेकर सीएम विंडो तक की थी, लेकिन कार्रवाई के नाम पर केवल ढाक के तीन पात। आज तक शिकायत देने के बाद भी सरपंच के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिसके चलते उसके हौसले बुलंद हैं।

आरोप है कि सरपंच लगातार धड़ल्ले से सरकारी जमीन को बेचकर काली कमाई कर रहा है। इस काली कमाई में उसको संरक्षण देने वाला कोई और नहीं बल्कि फरीदाबाद जिला प्रशासन है और यहां के नेतागण है जिनके संरक्षण में वह बड़े बड़े काले कारनामो को अंजाम दे रहा है। 
ग्रामीणों का आरोप है कि मौजूदा सरपंच ने जिला प्रशासन से मिलीभगत कर दो-दो सौ गज के प्लॉट बेच दिए, जिस पर अब लोग अपना कब्जा जमा रहे हैं। लोगों का कहना है कि ग्राम पंचायत की जमीन जिसे वर्षों से खेती-बाड़ी के लिए पट्टे पर दिया जाता रहा है, इस 50-55 एकड़ में जमीन पर खेती होती थी।

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत की जमीन पर मौजूदा सरपंच ने खुदाई के लिए किसी निजी कंपनी को टेंडर देकर अवैध रूप से खुदाई कराई और मोटी कमाई कर ली। जिसकी शिकायत उन्होंने जिला उपायुक्त, बीडीपीओ और सीएम विंडो पर भी की थी, इसकी जांच जिला उपायुक्त ने ग्राम सचिव को सौंप दी लेकिन ग्राम सचिव मौजूदा सरपंच से मिला हुआ है। जिसके चलते मौजूदा सरपंच के हौसले इतने बुलंद हैं।

पूर्व सरपंच ने कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इसके बारे में अवगत न कराया गया हो, कई बार जिला उपायुक्त बीडीपीओ और डीटीपी को शिकायत कर चुके हैं लेकिन आज तक इस सरपंच के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static