गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 06:12 PM (IST)

गुड़गांव( सतीश): सोहना में अवैध रूप से चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर अब निजी स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है। अधिकतर स्कूल संचालक स्कूलों को बंद कर मौके से फरार हो गए हैं। इस अभियान के लिए सोहना क्षेत्र में शिक्षा विभाग ने 32 टीम नियुक्ति है । क्षेत्र में करीब 64 स्कूल गैर मान्यता प्राप्त बताए जा रहे हैं हालांकि अभी तक इस मामले में किसी भी स्कूल के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए आदेशो पर कार्यवाही करते हुए सोहन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सोहना क्षेत्र में जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ चैकिंग अभियान चलाया गया है। बताया कि सोहना में  64 स्कूल गैर मान्यता प्राप्त स्कूल हैं इसके लिए 32 स्कूलों के प्रिंसिपल को जाच की जिम्मेदारी सौपी गई थी जिन्होंने अपने अपने स्कूलों की रिपोर्ट सौपी है। सौपी गई रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्र में तीन स्कूल मान्यता प्राप्त है। पांच ऐसे स्कूल हैं जिनके पास हाई क्लास की परमिशन नहीं है व दो  प्ले स्कूल हैं। 9 स्कूल क्षेत्र में बंद पाए गए हैं वहीं 15एडजस्टिंग स्कूल हैं जिनमें अधिकतर ने मान्यता के लिए फाइल लगाई हुई है।

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी भी स्कूल के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट सौप दी गई है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static