शिक्षा विभाग का भ्रष्टाचारी क्लर्क चढ़ा हरियाणा विजलेंस के हत्थे, रिश्वत लेता गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 01:50 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी)- सोनीपत में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी पर रिश्वत मांगने के आरोप का मामला सामने आया हैं। विजलेंस ने कार्यालय से तीन लाख रुपए लेने के आरोपित क्लर्क को रंगे हाथों काबू कर लिया।  छापेमारी के दौरान जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से भाग निकला।

गांव कथूना निवासी मीना कुमारी ने बताया कि वह अधिवक्ता हैं। उसके पति कथूरा में स्कूल चलाते हैं। स्कूल में आठवीं कक्षा तक की मान्यता लेने के लिए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के पास दिसंबर 2019 में अप्लाई किया। मान्यता देने की एवेज में अधिकारी ने तीन लाख रुपये नकदी देने की डिमांड की। गत 29 फरवरी को मान्यता देने की एवेज में तीन लाख रुपये मांगे। उसके बाद बार-बार कॉल कर जल्द नकदी देने की बात कहीं। आज क्लर्क पवन से बात कर नकदी देने के लिए कहा जिसके बाद तीन लाख रुपये की नकदी को पवन को थमा दिया। विजलेंस को ईशारा करने के बाद टीम ने पवन को रंगे हाथों पकड़ लिया।

इस पुरे मामले में ड्यूटी मजिस्ट्रेट विकास ने बताया कि हरियाणा विजलेंस ने एक स्कूल की इंस्पेक्शन के लिए क्लर्क पवन ने तीन लाख रूपये की रिश्वत मामले में गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 3 लाख रूपए भी बरामद हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static