विधानसभा-लोकसभा चुनाव इकट्ठे या अलग-अलग करवाना चुनाव आयोग का भी अधिकार क्षेत्र: कंवरपाल गुर्जर

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 08:06 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : चुनावों की नजदीकियों को देख लगातार राजनीतिक दलों की सक्रियता स्पीड पकड़ रही है। इस विषय पर प्रदेश के वन-पर्यटन एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि जल्द प्रदेशभर में पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन का आयोजन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यात्रा के बाद अभय सिंह चौटाला भी यात्रा पर है। 

हालांकि भाजपा तुरंत चुनाव खत्म होने पर अगले चुनाव की तैयारी में लग जाती है। इसके बावजूद नजदीक आ रहे चुनावों को लेकर भाजपा अधिक मजबूती में लग चुकी है। विधानसभा-लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे या अलग-अलग। इस पर उन्होंने साफ कहा कि यह सरकार की चाहत के साथ-साथ चुनाव आयोग के भी अपने अधिकार क्षेत्र का विषय है।


हुड्डा-चौटाला की बैठक से यह साफ है कि कुछ भी हो सकता है : गुर्जर


गुर्जर ने कांग्रेस और इनेलो के साथ-साथ आने के सवाल पर कहा कि हालांकि इनका पहले कभी कोई मेल नहीं है। यह कभी आपस में इकट्ठे नहीं हुए। लेकिन जिस प्रकार से ओम प्रकाश चौटाला ने किसी से दुश्मनी ना होने की बात कही और उनकी हुड्डा से मुलाकात भी हुई, यह बैठक औपचारिक थी या फिर समझौते को लेकर थी, इस पर मोहर लगाना आसान नहीं है, लेकिन उनकी बयानबाजी से यह अनुमान है कि कुछ भी हो सकता है।


बहुमत से सरकार बनने पर ही पेंशन 5100 करना जजपा की जिम्मेदारी बनती थी :गुर्जर

कंवरपाल गुर्जर ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर बोलते हुए साफ किया कि यह गठबंधन सरकार के लिए गठबंधन था। यह चुनाव लड़ने के लिए पार्टियों का गठबंधन कतई नहीं है। दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़े और सरकार बनाने के लिए उन्हें और हमें एक दूसरे के सहयोग की आवश्यकता थी। आगे चुनाव इकट्ठे लड़ेंगे या अलग-अलग यह फैसला हाईकमान का है। मिलते जुलते वायदों पर बैठकर चर्चा के बाद अधिकतर वायदों को हमने पूरा किया है। वृद्ध पेंशन 5100 करने के सवाल पर गुर्जर ने कहा कि पेंशन 5100 करने का वायदा जजपा का सरकार बनने पर था। अगर उनकी बहुमत से सरकार बनती तो यह उनकी जिम्मेदारी बनती थी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में हरियाणा सबसे अधिक वृद्ध पेंशन देने वाला प्रदेश है। अधिकतर प्रदेश हरियाणा के आसपास भी नहीं है। कोई प्रदेश 700, कोई 1000 और कोई 1500 पर अटका है, 2000 तक पहुंचने वाला कोई एक आध ही प्रदेश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static