Panchayat Election: बैलेट पेपर पर बदल गए उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह, चुनाव रद्द करने की उठी मांग

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 09:15 PM (IST)

रादौर(कुलदीप): यमुनानगर जिले के गांव मारूपुर में वार्ड नंबर 3 में पंच पद के लिए होने वाले चुनाव में उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह को लेकर विवाद हो गया। उम्मीदवारों का आरोप है कि उन्हें जो चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए थे, वह आज बदल दिए गए। लोगों ने चुनावों में बड़ी गड़बड़ी होने का आरोप लगाया। चुनाव लड़ रहे दोनों उम्मीदवारों ने इसकी शिकायत एसडीएम रादौर को देकर चुनाव रद्द करने व दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

 

गांव मारूपुर के वार्ड 3 में चुनाव चिन्ह बदलने का मामला


गांव मारुपुर के अमन कुमार व दिनेश ने बताया कि वे दोनों वार्ड नंबर 3 से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें पहले जो चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए थे, वह आज बदल दिए गए हैं। यह बात उस समय सामने आई जब गांव के लोग बैलेट पेपर के माध्यम से वोट करने पहुंचे। चुनाव चिन्ह की अदला-बदली होने पर ग्रामीणों में असमंजस की स्थिति बन गई। दोनों उम्मीदवारों का आरोप है कि यह एक बड़ी गड़बड़ी है। यही नहीं इसमें बड़ी साजिश होने का भी आरोप लगाया गया है। इसलिए उम्मीदवारों ने चुनाव रद्द करने की मांग की। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी चुनाव सिंबल की अदला बदली को लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे रहे हैं। इसके चलते दोनों ही उम्मीदवारों को मानसिक परेशानी भी उठानी पड़ी।


वहीं इस पूरे मामले को लेकर बीडीपीओ राजसिंह ने कहा कि इस गड़बड़ी की जांच गहनता से करवाई जाएगी। मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static