हिसार में एलिवेटिड-रोड के कार्य को चरणबद्ध तरीक़े से किया जायेगा पूरा: उप मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 08:03 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटिड-रोड के कार्य के प्रथम चरण को जल्द आरंभ करें ताकि शहर को भारी ट्रैफिक से होने वाली परेशानियों से मुक्त किया जा सके। उन्होंने इस कार्य को चरणबद्ध तरीक़े से तैयार करने के निर्देश दिए।

 उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने सोमवार को चंडीगढ़ में पीडबल्यूडी  के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख प्रधान सचिव डी.एस ढेसी, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी , उपमुख्यमंत्री के ओएसडी कमलेश भादू समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उप मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद बताया कि हिसार में पुराने ‘दिल्ली-हिसार- सिरसा रोड़’ पर लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड बनाया जाएगा। यह रोड़ सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाइओवर तक बनेगा । इसमें 7 इंट्री प्वाइंट तथा 7 एक्सिट प्वाइंट होंगे। रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस एलिवेटिड रोड पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static