अगले चार दिन हिसार में नहीं होगी सफाई, मांगों को लेकर 3 दिन की राज्यव्यापी हड़ताल पर कर्मचारी

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 12:54 PM (IST)

हिसार(विनोद): अगले चार दिन तक हिसार में कचरे की सफाई नहीं होने वाली है। सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर तीन दिन की राज्यव्यापी हड़ताल पर जा रहे हैं। रविवार 5 जून का अवकाश और फिर तीन दिन की हड़ताल के चलते अलगे चार दिनों तक सफाई कार्य नहीं होगा। ऐसे में शहरवासियों को भी थोड़ा जिम्मेदार होने की जरूरत है। चार दिन तक सफाई नहीं होने से सड़कों पर कचरा फैल जायेगा, ऐसे में जनता को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कचरा फैलाने से बचना होगा।

दरअसल कोरोना महामारी के बाद लॉकडाउन में सरकार ने सफाई कर्मचारियों को 50 लाख रुपये का बीमा करवाने की बात कही थी। इसके अलावा जोखिम भत्ता देने की भी बात कही थी। साथ ही कोविड कार्य में जख्मी होने पर तुरंत 20 हजार रुपये की राहत देने की बात कही थी।

मगर अब तक सरकार की तरफ से सफाई कर्मचारियों को उक्त बातों को लेकर कोई सरकारी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे में सफाई कर्मचारियों का मानना है कि कोरोना कार्य के दौरान किसी सफाई कर्मचारी को कुछ हो गया तो उसके परिवार की जिम्मेदारी कौन लेगा। इसी बात को लेकर सफाई कर्मचारी पहले प्रदर्शन और दो दिन का सामूहिक अवकाश लेकर अपना विरोध जता चुके हैं। अब इस तीन दिन की प्रस्तावित हड़ताल के माध्यम से कर्मचारी अपनी मांगें मनवाने का प्रयास करेंगे। हालांकि कर्मचारी संघ ने एमरजेंसी सेवाएं चालू रखने की भी बात कही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static