सात माह से वेतन न मिलने से नाराज डोर टू डोर के कर्मचारियों ने वाहनों को खड़ा किया

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 06:51 PM (IST)

फिरोजपुरझिरका, (ब्यूरो): लगभग दो वर्ष से शहर में डोर टू डोर कूड़ा ले जाने वाले वाहनों की अनुमति उच्च अधिकारियों से नहीं मिलने के चलते तथा सात महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण नपा के डोर टू डोर कर्मचारियों ने ठेकेदार के वाहनों को अपने घरों पर खड़ा कर लिया है। जिससे नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों पर कूड़े का अतिरिक्त बोझ बढ़ गया है। वही 15 कर्मचारियों द्वारा अपनी सात माह की वेतन दिलाने और इस टेंडर को आगे बढ़ाने की मांग की गई है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

बता दें कि पिछले दो वर्षों से नगर पालिका द्वारा ठेके के माध्यम से डोर टू डोर कूड़ा उठाने का कार्य किया जा रहा है लेकिन अधिकारियों द्वारा उक्त कूड़ा उठाने का टेंडर समय पर नहीं लगाया गया। जिसके चलते उच्च अधिकारियों से दो-दो महीने की परमिशन लेकर इस डोर टू डोर कूड़ा उठाने का कार्य किया जा रहा है लेकिन गत सात माह से कर्मचारियों का वेतन नहीं मिलने और कुछ उच्च अधिकारियों से डोर टू डोर के कार्य को परमिशन नहीं मिलने के चलते 30 नवम्बर को बंद कर दिया गया है। वहीं कर्मचारियों द्वारा डोर टू डोर कूड़े के वाहनों को अपने घरों पर खड़ा कर लिया गया है ताकि उन्हें सात माह का वेतन दिलाया जा सके। इसके अलावा कर्मचारियों ने कहा कि उच्च अधिकारी इस दो टू डोर कार्य को बढ़ाने का भी काम करें ताकि उनकी रोजी-रोटी पर संकट नहीं रहे।

 

नगर पालिका सचिव सुनील रंगा ने बताया कि नगर पालिका द्वारा उच्च अधिकारियों को पहले ही अवगत करा दिया गया था लेकिन इनकी वेतन की अदायगी की अनुमति और इस टेंडर को आगे बढ़ाने की अनुमति अभी नहीं आई है। कर्मचारियों की वेतन की अनुमति आने पर उनके बकाया वेतन दे दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static