फेसबुक के फराडियों ने विधायक को बनाया ''मोहरा'', पुलिस मामले की जांच में जुटी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 04:56 PM (IST)

अटेली (योगेंद्र सिंह): सोशल मीडिया पर फर्जी एकाऊंट बनाकर दोस्तों व रिश्तेदारों से पैसे ठगने का गिरोह इतना ज्यादा सक्रिय हो गया है कि उसे सरकार का भी खौफ नहीं रहा और सीधा विधायक को ही मोहरा बना लिया। हरियाणा की अटेली विधानसभा के विधायक सीताराम की फर्जी आईडी बनाकर उनके दोस्तों व रिश्तेदारों की डिमांड की जाने लगी, जिस पर संदेह हुआ तो विधायक ने अपना अकाऊंट बंद करवाया और पुलिस को भी शिकायत सौंपी है। 

जानकारी के मुताबिक, अटेली विधायक सीताराम यादव का फोटो लगाकर साइबर साइबर क्राइम गिरोह ने एक फर्जी अकाउंट बनाया। इसके बाद विधायक से जुड़े लोगों से पैसे की डिमांड की। कई लोगों ने पैसे जमा कराने के लिए विधायक और उनके परिवार से संपर्क साधा। इसी प्रकार की जानकारी जब विधायक के बेटे प्रवीण को लगी तो उन्होंने लोगों को पैसा जमा करने से मना किया। 

PunjabKesari, sitaram

प्रवीण ने बताया कि कई लोगों ने फेसबुक पर विधायक के बने आईडी और पैसे मांगने की जानकारी दी। इसके चलते उन्होंने सबसे पहले फेसबुक आईडी ब्लॉक की। इसके बाद पुलिस को सूचना देकर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रवीण ने लोगों से अपील की है कि कोई भी विधायक की फर्जी आईडी पर किए गए पैसे की डिमांड को ना माने वह किसी भी प्रकार का पेमेंट जमा ना करें। 

अटेली थाना इंचार्ज राजेन्द्र यादव ने बताया कि विधायक का फेसबुक आईडी ब्लाक कराकर साइबर एक्सपर्ट से मामले की डिटेल निकलवाने को कहा है। साथ ही आईपी एड्रेस से आरोपियों की पहचान की जा रही है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static