5 रुपए भेजकर खाते से निकाल लिए 1 लाख 40 हजार

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 11:49 AM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : मकान किराए पर लेने का झांसा देकर कथित सीआईएसएफ अधिकारी ने एक व्यक्ति के साथ ठगी कर ली। आरोप है कि अधिकारी ने यूपीआई से पहले 5 रुपए भेजे और बाद में उसके खाते से करीब 1 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-37सी निवासी आशीष गर्ग ने बताया कि उसने अपना फ्लैट किराए पर देने के लिए हाउसिंग डॉट कॉम पर विज्ञापन दिया था। इसके बाद उन्हें अनिकेत विजय कलभूर नाम से एक व्यक्ति का फोन आया जिसने खुद को सीआईएसएफ अधिकारी बताया। अनिकेत विजय कलभूर ने उन्हें बताया कि वह वर्तमान में अहमदाबाद में तैनात है और उसका ट्रांसफर दिल्ली एयरपोर्ट पर हो गया है। ऐसे में वह मकान किराए पर लेना चाहता है।


आरोप है कि किराया तय करने के बाद उसने अपना सीआईएसएफ का आईडी कार्ड व्हाट्एसप पर भेजा और एडवांस किराया देने के लिए यूपीआई आईडी मांगी। पहले विश्वास दिलाने के लिए आरोपी ने उनके खाते में 5 रुपए भेजे। इसे कंफर्म करने के बाद आरोपी ने उनके खाते से 1 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए। इसकी शिकायत उन्होंने साइबर थाना पुलिस को दी। जांच में मामला सही पाए जाने के बाद साइबर थाना पुलिस ने मामले को सेक्टर-10 थाने में भेज दिया। सेक्टर-10 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static