भंडाफोड़:  इफको व उत्तम DAP के खाली बैग में भरी जा रही थी नकली खाद, पुलिस ने की छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 03:25 PM (IST)

सिरसा(सतनाम):  सिरसा के गांव प्रतापनगर के पास बंद पड़ी दाल मील के गोदाम में नकली डीएपी बनाने के मामले का भंडाफोड़ हुआ है। नकली खाद के लिए खाद की तरह का ही दाना इफको व उत्तम डीएपी के खाली बैग में भरी जा रही थी। जैसे ही किसानों को नकली  खाद बनाने की सूचना मिली तो काफी संख्या में किसान एकत्रित हो गए। किसानों ने तुरंत कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी जिसके बाद कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू कर दी। 

PunjabKesari
दरअसल कुछ किसानों को सूचना मिली थी कि गांव प्रतापनगर के पास एक गोदाम में नकली खाद तैयार की जा रही है जिसके बाद किसान वहां पर पहुंचे। किसानों का कहना है कि गोदाम में मौजूद कुछ लोगो ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद उन किसानों ने दूसरे किसानों को सूचना दी। मौके पर बड़ी संख्या में किसान पहुंचे और इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को दी गई।

PunjabKesari

घटना स्थल पर कृषि विभाग के अधिकारी पहुंचे और कार्रवाई शुरू की। कृषि विभाग के अधिकारियों को मौके से 110 बैग की पैकिग के साथ जबकि 120 बैग बिना पैकिग के मिले है। इसके अलावा कुछ बैग में कच्चा माल रखा था।  कृषि विभाग के अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि दाल मिल गोदाम में जांच करने पर  110 बैग की पैकिग के साथ जबकि 120 बैग बिना पैकिग के मिले है। इसके अलावा कुछ बैग में कच्चा माल रखा था।  पुलिस को इस मामले की शिकायत भी दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static