आपदा में अवसरबाजी: कोरोना मरीज को बेचे रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन, गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 09:31 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर में एक ऐसा शख्स गिरफ्तार किया गया है जो रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन ऊंचे दामों में बेचता था। रघुनाथपुरी के रहने वाले सनम वोहरा को जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है ताकि कोरोना काल में आम जनता को ठग रहे ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जा सके।

जानकारी के मुताबिक, यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में एक कोरोना मरीज दाखिल है, जिसके लिए डॉक्टरों ने परिजनों को रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने के लिए कहा। परिजनों ने कई लोगों से बातचीत करने के बाद एक व्यक्ति से संपर्क किया जिसने 32000 मेंंं रेमडेसिविर के 2 इंजेक्शन दिए। जब परिजनोंं ने डॉक्टर को इंजेक्शन दिखाए तो डॉक्टर को इंजेक्शन के नकली होनेे का संंदेह हुआ। जिसके बाद अस्पताल ने इस संबंध में ड्रग इंस्पेक्टर को सूचित किया तब पता चला कि दोनों इंजेक्शन नकली हैं। इस पर ड्रग इंस्पेक्टर ने यमुनानगर पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी।

सिटी एसएचओ सुखबीर सिंह ने बताया कि इस मामले में ड्रग कंट्रोलर ने शिकायत दी थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी सनम वोहरा को गिरफ्तार किया गया है। ड्रग कंट्रोलर को एक व्यक्ति ने शिकायत देकर बताया था कि रेमडेसिविर के 2 इंजेक्शन उसे 32000 रूपये में दिए गए। जब डॉक्टर ने जांच की तो यह नकली मिले। 

एसएचओ ने बताया कि इस इंजेक्शन के एक यूनिट की कीमत मात्र 5400 रुपए है। महामारी के समय आरोपी ने धोखाधड़ी की है, अगर यह इंजेक्शन मरीज को लग जाता तो गंभीर रिएक्शन हो सकता था। एसएचओ ने कहा कि इस तरह के लोगों पर पुलिस नजर रखे हुए है। फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है जिसके बाद पता चलेगा कि उसने इंजेक्शन कहां से खरीदेे? पुलिस इसकी जड़ तक जाने का प्रयास कर रही है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static