रुपयों की लालच में मरीजों के जीवन से हो रहा था खिलवाड़

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 03:31 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): रुपयों की लालच में मरीजों के जीवन से खिलवाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने सूचना के आधार भोंडसी थाना क्षेत्र में दो अस्पतालों पर रेड की है। दोनों अस्पताल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ भोंडसी थाने में केस दर्ज कराया है। इसके साथ ही टीम ने दोनों अस्पतालों को सील कर दिया है। 

 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, सीएम फ्लाइंग की टीम को भोंडसी क्षेत्र के मारुति कुंज एरिया में दो अस्पताल अवैध रूप से संचालित होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर जब टीम स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंची तो पाया कि एसडी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का रजिस्ट्रेशन काफी समय पहले ही समाप्त हो चुका है। इस अस्पताल को शांति कुंज पार्ट-2 निवासी कपिल द्वारा संचालित किया जा रहा था। कपिल ने अस्पताल के रजिस्ट्रेशन को रिन्यू ही नहीं कराया था। इस पर टीम ने उसे काबू कर लिया और उसके खिलाफ भोंडसी थाने में केस दर्ज कराया। 

 

वहीं, टीम ने मारुति कुंज पार्ट-2 में मदर टेरेसा अस्पताल पर भी रेड की। यहां डॉक्टर जितेंद्र कार्यरत मिले। जांच के दौरान पाया गया कि अस्पताल की पर्ची पर किसी भी डॉक्टर का नाम नहीं लिखा है। यहां मिले लेटर हेड पर भी कोई नाम नहीं मिला। इस पर अस्पताल संचालक को नोटिस देकर जवाब मांगा है। अधिकारियों का कहना है कि जवाब से संतुष्ट न होने पर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह कोई पहला मामला नहीं है जब सीएम फ्लाइंग ने किसी अस्पताल पर रेड की हो। इससे पहले टीम ने कई अस्पतालों पर रेड कर झोलाछाप डॉक्टरों को भी दबोचा है जो मरीजों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे थे। सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों की मानें तो इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी है। मरीजों के जीवन से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static