पर्दाफाश: बाहर लगा कबाड़ी का बोर्ड, अंदर नकली Mirinda और Mountain Dew की फैक्टरी

6/29/2020 11:04:53 PM

जींद (जसमेर मलिक): जींद के डिटैक्टिव स्टाफ ने सोमवार को हांसी रोड पर टेनरीज मोड़ के पास नकली Mirinda और Mountain Dew की फैक्टरी का पर्दाफाश कर 5 हजार से ज्यादा और Mirinda की 500 से ज्यादा बोतल बरामद की। इसके अलावा नकली कोल्ड ड्रिंक तैयार करने का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया। फैक्टरी संचालक सोनीपत जिले जागसी गांव के जयबीर को पुलिस ने काबू कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

शहर के बाहर हांसी रोड पर टेनरीज मोड़ के पास एक गोदामनुमा फैक्टरी के बाहर कबाड़ी का बोर्ड लगा हुआ था। अंदर Mirinda और Mountain Dew जैसे नामी ब्रांड की नकली कोल्ड ड्रिंक तैयार करने की पूरी फैक्टरी चल रही थी। फैक्टरी के लिए पूरा प्लांट लगाया गया था। पानी की टंकी से पानी की सप्लाई लेकर उसे आगे आरओ प्लांट तक लगाया गया था। आरओ प्लांट से साफ हुए पानी में रंग और चीनी मिलाकर उसमें दिल्ली से मंगवाया गया कैमिकल डालकर उसे Mirinda और Mountain Dew के रैपर लगी 2-2 लीटर की बोतलों में पैक किया जा रहा था।

फैक्टरी के अंदर Mountain Dew की 5 हजार से ज्यादा और Mirinda की 500 से ज्यादा 2-2 लीटर की भरी हुई बोतलें बरामद की गई। यह नकली कोल्ड ड्रिंक थी। इसी फैक्टरी की एक दीवार को तोड़कर उसके साथ खाली बोतलों का गोदाम बनाया गया था। इसमें हजारों की संख्या में खाली बोतलें पड़ी थी।

बड़ी संख्या में डिटैक्टिव स्टाफ और फूड सेफ्टी विभाग ने Mirinda और Mountain Dew के रैपर भी बरामद किए, जो नकली कोल्ड ड्रिंक की बोतलों पर लगाए जा रहे थे। रैपरों और खाली बोतलों से लेकर नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए कैमिकल दिल्ली से लाया जाता था। इस फैक्टरी में बनी नकली कोल्ड ड्रिंक को जींद जिले के साथ-साथ बाहर भी सप्लाई किया जाता था।

जींद के डीआईजी अश्विन शैणवी के अनुसार फैक्टरी संचालक जयवीर को काबू कर उससे पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि वह नकली कोल्ड ड्रिंक आगे किसे सप्लाई करता था। नकली कोल्ड ड्रिंक के इस धंधे की चेन बहुत लंबी लग रही है और पुलिस उन लोगों तक भी पहुंचेगी, जो इस फैक्टरी में बनने वाली नकली कोल्ड ड्रिंक लोगों को पिलाकर उनके स्वास्थ्य के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ कर रहे हैं।


Shivam

Related News