फर्जी हस्ताक्षर करवा पंचायत खातों से निकाले साढ़े 56 लाख

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 01:54 PM (IST)

यमुनानगर (त्यागी): ग्राम पंचायत सचिव के फर्जी हस्ताक्षर कर पंचायत के खाते से करीब साढ़े 56 लाख रुपए निकलवाने के आरोप में पुलिस ने गांव साबापुर की महिला सरपंच व उसके पति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार बी.डी.पी.ओ. जगाधरी दिनेश शर्मा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सरपंच लंबे समय से गांव में बैठक नहीं बुला रही थी तो गांव के पंचों ने इस बारे ग्राम सचिव महेंद्र सिंह से शिकायत की । महेन्द्र सिंह ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सरपंच निशा देवी ग्राम सभा की बैठक बुलाने की बात की। जब लंबे समय से बैठक नहीं हुई तो ग्राम सचिव को भी कुछ संदेह हुआ और ऐसे में उसने सरपंच के पति से सभी स्कीमों का रिकार्ड मांगा।

पर सरपंच का पति रिकार्ड देने में भी आनाकानी करता रहा और लंबे समय बाद यह रिकार्ड उपलब्ध करवाया गया और जब रिकार्ड की जांच की गई तो गड़बड़ सामने आई। ग्राम सचिव महेंद्र सिंह का आरोप था कि सरपंच निशा ने अपने पति की मदद से अलग-अलग तारीखों में पंचायत के बैंक खातों से उनके उसके फर्जी हस्ताक्षर कर 56 लाख 48 हजार 584 रुपए की राशि निकलवाई है। इस बारे में जब जिला उपायुक्त को इसकी जानकारी दी गई उपायुक्त द्वारा सरपंच को इस दिशा में कारण बताओ नोटिस भेजा गया। गत माह जिला उपायुक्त के आदेश पर बी.डी.पी.ओ. जगाधरी दिनेश शर्मा ने पुलिस को शिकायत देकर सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

की जा रही है कार्रवाई: एस.एच.ओ. 
एस.एच.ओ. बूडिया बलराज सिंह का कहना था कि बी.डी.पी.ओ. की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है। अब यह तो जांच के बाद ही सामने आएगा कि किस प्रकार धोखाधड़ी की गई और इसमें कौन-कौन शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static