पंचायत फंड गबन मामलाः तात्कालीन सचिव के बाद पूर्व सरपंच को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

punjabkesari.in Friday, May 03, 2024 - 09:59 PM (IST)

अग्रोहा (हनुमान): खंड के गांव किराड़ा के पूर्व सरपंच को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट पर पेश किया, जहां शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। सरपंच को पुलिस वर्ष 2021 कथित पंचायत फंड गबन मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मामले में तत्कालीन खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी की  शिकायत पर विभिन्न स्तर पर जांच के बाद तात्कालीन सचिव को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। 

सरपंच पर आरोप है कि धोखाधड़ी से सरकार की पीआरआई स्कीम से 5.80 लाख रुपए निकाल लिए गए थे। मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए थाना अग्रोहा पुलिस ने ग्राम सचिव के पद पर रहते हुए धोखाधडी से सरकार की पीआरआई स्कीम से 5.80 लाख रुपए निकालने के आरोप में ग्राम सचिव को आईपीसी की विभिन्न धाराओं व भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया।

तत्कालीन खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अग्रोहा ने शिकायत दी कि आरोपी ग्राम सचिव के पद पर रहते हुए अपनी ड्यूटी एवं कर्तव्यों को ना निभाते हुए गलत तरीके से ग्राम पंचायत किराडा में पीआरआई स्कीम से 5 लाख 80 हजार रुपए निकाले थे। पुलिस टीम ने आरोपी से कुछ कागजात बरामद किए है। आगामी जांच में पूर्व सरपंच रामकिशन भी दोषी पाया गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। आज कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने उसे भी जेल दिया। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static