कोरोना से मौत होने पर रोडवेज कर्मचारियों के परिवार को मिले एक करोड़ की मदद

5/12/2021 9:25:55 AM

चंडीगढ़: हरियाणा रोडवेज के 16 कर्मचारियों की अब तर कोरोना से मौत हो गई है । ने मृतक कर्मचारियों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये आर्थिक सहायता देने की मांग की है। रोडवेज यूनियन के राज्य प्रधान इंद्र सिंह बधाना ने कहा कि महामारी के चलते करनाल, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली, फरीदाबाद, जींद, भिवानी व सिरसा सहित अन्य डिपो में इस बार कर्मचारियों ने जान गंवाई है। उन्होंने मांग कि की सरकार रोडवेज कर्मचारियों को बीमा पॉलिसी में शामिल कर परिवारों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाए साथ ही 1 करोड़ की मदद की जाए।

यूनियन नेताओं ने मांग की है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी बसों को सैनिटाइज करवाया जाए। ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारियों को पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने सहित सभी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाएं। परिवहन मंत्री के दो साल से बार बार वायदे के बाद भी ई टिकटिंग मशीन उपलब्ध नहीं करवाई गई। कोरोना से बचाव के लिए ई टिकटिंग मशीन तुरंत दें। बहुत ही जरूरी होने पर कुछ बसें ही चलाई जाएं, अन्यथा लॉकडाउन के दौरान सभी बसें बंद करें। 

नेताओं ने कहा कि जान जोखिम में डाल कर कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं, इसलिए सभी कर्मचारियों को 5000 रुपये प्रति माह जोखिम भत्ता दें। घाटे की भरपाई के लिए परिवहन विभाग को 1000 करोड़ रुपये का पैकेज को सरकार दे।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static