खेतों में लहलहा रही गेहूं पर किसान ने चलाया ट्रैक्टर, भाकियू नेता ने मौके पर पहुंचकर समझाया

2/23/2021 2:11:25 PM

अंबाला (अमन कपूर): किसान नेताओं के एक ऐलान पर किसान क्या कुछ कर सकते हैं, इस बात का जीता जागता उदाहरण इन दिनों हरियाणा में साफ नजर आ रहा है। जहां किसान इन दिनों खेतों में लहलहा रही फसल को नष्ट करने से भी गुरेज नहीं कर रहे। ताजा मामला अंबाला से सामने आया, जहां दिन चढ़ते ही एक किसान अपना ट्रैक्टर लेकर खेत में जा पहुंचा और अपनी गेंहू की फसल को नष्ट करने लग गया। इसकी भनक जब किसान नेताओं को लगी तो उन्होंने किसान को फसल नष्ट करने से रोककर उसे समझाया।

PunjabKesari, haryana

मौके पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता गुलाब सिंह ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि कोई किसान अपने खेत में खड़ी फसल को ट्रैक्टर से नष्ट कर रहा है, जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंच कर किसान को समझाया और उसे फसल बर्बाद करने से रोका। 

उन्होंने सभी किसानों से अपील की कि अभी फसल को नष्ट करने का समय नहीं आया है। जिस फसल को हम बच्चों की तरह पालते हैं, उसे नष्ट नहीं करना। क्योंकि हमारे देश में पहले ही भुखमरी है। किसान अपनी फसल को नष्ट करने की बजाए किसी जरूरतमंद को दें या फिर आंदोलन में दान कर दें।

PunjabKesari, haryana

वहीं अपनी खड़ी फसल को ट्रैक्टर से नष्ट कर रहे किसान से बात की गई तो उसने बताया कि इस फसल को वह मंडी में नहीं ले जा सकता, क्योंकि सरकार 3 कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर रही है। इसलिए किसान नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर वो अपनी फसल को नष्ट कर रहा था, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के नेता गुलाब सिंह ने उन्हें समझाया कि फसल को बर्बाद करने की बजाए वो अपनी फसल को गरीबों या किसान आंदोलन में दे।  किसान ने बताया कि पिछले लंबे समय से वह दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार किसानों की मांगे पूरी नहीं करेगी धरना इसी तरह जारी रहेगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

vinod kumar

Related News