प्रशासन के दावे फेल, किसान और मजदूर गंदा पानी पीने को मजबूर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 03:15 PM (IST)

रतिया(सुशील): फसलों की खरीद से पूर्व प्रशासन कि ओर से उचित व्यवस्था को लेकर तमाम दावे किए जा रहे थे लेकिन रतिया में इन दावों की पोल खुलती हुई दिखाई दी। यहां एडिशनल अनाज मंडी में किसानों और मजदूरों तो  भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पीने के लिए पानी की समस्या हो रही है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते ही मजदूर और किसान गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।

मार्केट कमेटी प्रशासन द्वारा पानी के लिए टैंकर तो मंगवाए जाते है जिन्हे गेट के बाहर खडा कर दिया जाता है जिससे अधिकतर किसानों व मजदूरों को वह पानी नही मिल पाता ओर उन्हे मजबूरन गंदा पानी पीना पड़ता है। इस पानी को पीने के बाद अनेक मजदूर बीमारियों का शिकार भी हो रहे हैं। लेकिन उनकी सुनवाई करने वाला कोई नही है।

मजदूरों ने बताया कि रात्रि के समय लाइट जाने के बाद प्रशासन द्वारा जनरेटर भी नहीं चलाया जाता जिसके चलते अंधेरे में काम करना पडता है। उन्होंने बताया कि लदान की गति धीमी होने से मंडी पूरी तरह से गेंहू से भर चुकी है जिसको लेकर खरीद एजेंसियां भी गंभीर नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पीने का स्वच्छ पानी दिया जाए तथा लदान गति को तेज किया जाए व रात्रि के समय जनरेटर को चलाया जाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static