आर पार की लड़ाई के मूड में किसान, लघु सचिवालय पहुंचकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 02:58 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): खराब नरमे की फसल का बकाया मुआवजा राशि दिए जाने को लेकर किसान लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं।इसी कड़ी में आज हरियाणा किसान मंच के बैनर तले किसान सिरसा के लघु सचिवालय पहुंचे और गेट के सामने प्रदर्शन किया। किसानों का कहना था कि उन्हें अधिकारियों से मिलने दिया जाये लेकिन पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें गेट पर ही रोक दिया,गुस्साए किसानों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी भी दी कि यदि अधिकारियों ने उनकी बात नहीं सुनी तो वो इसी गेट के आगे पक्का मोर्चा लगा देंगे।

हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि इससे पहले भी बकाया मुआवजे की मांग को लेकर उन्होंने लघु सचिवालय धरना लगाया था तब उनकी कृषि मंत्री से मुलाकात हुई थी और उन्होंने आश्वासन दिया था कि अप्रैल 2022 तक किसानों को उनका बकाया मुआवजा राशि जारी कर दी जाएगी। लेकिन उसके बाद मई का महीना भी निकल गया और अब जून आ चूका है लेकिन प्रशासन किसानों के आये हुए पैसे वितरित नहीं कर रहा।

प्रह्लाद सिंह ने कहा कि जब तक अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते तब तक गेट के आगे धरना लगा रहेगा और यदि बकाया मुआवजा राशि जारी नहीं की जाती तो ये धरना पक्के मोर्चे में भी तब्दील हो सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static