किसानों ने किया कांग्रेस विधायक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन, रखी ये मांग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 12:45 PM (IST)

रादौर (कुलदीप सैनी): भारतीय किसान यूनियन चढूनी से जुड़े किसानों ने आज रादौर से कांग्रेस विधायक बिशन लाल सैनी के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। भाकियू जिलाध्यक्ष संजू गुंदियाना के नेतृत्व में किसानों ने मुश्तरका मालकान जमीनों को किसानों के नाम किये जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन विधायक को सौंपा। इस मौके पर किसानों ने चेतवानी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही जमीनें उनके नाम नहीं की गई, तो 25 अगस्त को यूनियन द्वारा विधायकों के निवास पर अनिश्चित कालीन पंचायत की कॉल की है, जहाँ पर आगामी आंदोलन की रुपरेखा तय की जाएगी। 

ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के जिलाध्यक्ष संजू गुंदियाना ने कहा कि 5 अगस्त को चरखी दादरी में किसानों की एक महापंचायत हुई थी, जिसमे प्रदेश के सभी पक्ष व विपक्ष के विधायकों को इस बारे ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया गया था, जिसके तहत आज प्रदेशभर के विधायकों को ज्ञापन सौंपकर सरकार से कोर्ट के इस फैसले को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर जमीने किसानों के नाम ही किये जाने बारे कानून बनाने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि यह जमीनें किसानों की ही है, और लम्बे समय से किसान इस भूमि पर खेती करता आ रहा है, लेकिन सरकार कोर्ट के जरिए उनकी जमीनों को हड़पना चाहती है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है की इस बारे सरकार विशेष सत्र बुलाकर जमीने किसानों के नाम किये जाने का कानून बनाया जाए। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुश्तरका मालकान व देह शामलात जमीनों को पंचायतों व पालिकाओं के नाम किये जाने के फैसले के बाद किसान लगातार इसका विरोध कर रहे है और सरकार पर किसानों की जमीनें हड़पने का आरोप लगा रहे है। किसान इन जमीनों को कास्तकारों के नाम ही रखने की मांग कर रहे है। खैर अब देखना होगा की अब किसानों की मांग पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर इस बारे कोई कानून बनती है या नहीं।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static