कृषि कानूनों के विरोध में गरजे हरियाणा के किसान, सभी मुख्य हाईवे किए जाम

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 03:48 PM (IST)

करनाल/फतेहाबाद(के.सी.आर्य/रमेश): देश भर में आज किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ चक्का जाम कर के विरोध प्रदर्शन किया। फतेहाबाद में किसानों ने जगह-जगह रोड जाम किए और कुल 6 जगहों पर चक्का जाम करके रिलायंस पेट्रोल पंप तक का घेराव किया। फतेहाबाद के रतिया में संजय गांधी चौक भुना के ढाणी गोपाल गांव में चौक पर, भट्टू में मार्केट कमेटी पर किसानों ने प्रदर्शन किया और चक्का जाम किया तो फतेहाबाद में लाल बत्ती चौक की तरफ किसानों ने कूच किया। इसके अलावा फतेहाबाद के गांव अहरवां में किसानों ने सड़क पर अवरोधक डालकर चक्का जाम किया और सड़क के बीच डट कर विरोध जताया। किसानों ने हरियाणा से पंजाब को जोड़ने वाले रास्ते को भी बंद किया और यहां किसानों ने फतेहाबाद रोड पर रिलायंस पेट्रोल पंप का घेराव करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 
PunjabKesari
किसान संघर्ष समिति के संयोजक मनदीप सिंह ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश में यह किसानों का सबसे बड़ा आंदोलन बनने जा रहा है और सरकार को किसानों के इस आंदोलन की आगे झुकने को मजबूर होना पड़ेगा।  उन्होंने कहा कि आज चक्का जाम के बाद किसान 26 और 27 नवंबर को ट्रैक्टर ट्राली के साथ दिल्ली कूच करेंगे जहां बड़ी रैली आयोजित की जाएगी। इसके अलावा 21 नवंबर को किसान फतेहाबाद में भी बड़ी रैली करेंगे।  करनाल निलोखेड़ी के पास किसानों ने जीटी रोड पर जाम लगाया और सैंकड़ो किसान सड़क के बीच बैठ गए। 

PunjabKesari

गोहाना(सुनील):  गोहाना में भारतीय किसान यूनियन द्वारा गोहाना में बड़ा प्रदर्शन करने का ऐलान किया था  लेकिन जाम स्थल पर किसान नहीं पहुच सके जिस के चलते उनका जाम लगाना विफल हो गया वहीं जाम की सूचना के चलते मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश के उपप्रधान सत्यवान नरवाल ने कहा किसान अपने खेतों में व्यस्त होने के चलते जाम लगाने नहीं पहुचे इसके इलावा बरोदा हल्के में हुए उपचुनाव को लेकर 3 नवंबर को हुई वोटिंग के बाद ईवीएम में किसी तरहे की कोई गड़बड़ी न हो सके इसी के चलते बड़ी संख्या में किसान मोहाना में बिट्स कॉलिज के बाहर इक्ट्ठा हुए है।  

PunjabKesari
 

रोहतक(दीपक):  रोहतक में भी तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने रोहतक-पानीपत नेशनल हाई वे पर  गांव ब्राह्मणवास के पास जाम लगा दिया। किसानों द्वारा यह जाम 12 बजे से 4 बजे तक रोड़ जाम लगा दिया। किसानों के रोड़ जाम को देखते हुए वाहनो की लंबी लम्बी लाइन लग गई वहीँ किसानों के विरोध प्रदर्शन और रोड जाम को देखते हुए जिला प्रशासन ने भारी पुलिस को तैनात की। किसानों और किसान नेताओ ने बताया कि आज किसानो द्वारा प्रदेश और देश में 12 बजे से 4 बजे तक रोड़ जाम किया गया है। किसानों की मांग है जो केंद्र की सरकार तीन कृषि कानूनों को लेकर आई है यह किसान विरोधी है इन काले कानूनों को वापिस किया जाए।  

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static