सांसद नायब सैनी का किसानों ने किया विरोध, दिखाए काले झंडे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 08:54 AM (IST)

शाहाबाद मारकंडा : मंगलवार को कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी शाहाबाद के माजरी मौहल्ला में एक कार्यकत्र्ता के घर पहुंचे तो इसकी भनक किसानों एवं भाकियू नेताओं को लग गई, जिस पर भारी संख्या में किसान एवं भाकियू नेता मौके पर पहुंच गए और सांसद की गाड़ी का घेराव कर काले झंडे दिखाए और सरकार विरोधी नारेबाजी की। किसानों के विरोध के चलते सांसद नायब सैनी की कार का शीशा भी टूट गया। सांसद को देखते ही किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी और सांसद की कार के बोनट पर लेट गए। गाड़ी के चारों ओर किसानों का हजूम था। पायलट गाड़ी के पुलिस कर्मचारी व सांसद के सुरक्षा कर्मचारी किसानों को गाड़ी से दूर करने में लगे रहे लेकिन किसानों ने जमकर भड़ास निकाली और करीब 100 से अधिक मीटर तक गाड़ी को घेरे रखा। कुछ दूरी पर जाकर जब गाड़ी की स्पीड तेज हुई तो किसानों ने सांसद की गाड़ी का पिछला शीश तोड़ दिया। 

हालांकि पुलिस को सांसद सैनी के आने की सूचना नहीं थी, जिस कारण पायलट गाड़ी के अलावा वहां पुलिस बल तैनात नहीं था। पुलिस मामले की जांच कर रही है और समाचार लिखे जाने तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था। वहीं किसानों ने कहा कि भाकियू तीनों कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रही है। वहीं आज किसानों ने जजपा विधायक रामकरण काला के आवास को भी घेरा व विरोध प्रदर्शन किया। गुरनाम सिंह चढूनी का गृह क्षेत्र शाहाबाद है। यहां पर किसान आंदोलन का केंद्र रहता है। किसान पिछले कई दिनों से विधायक रामकरण काला के आवास पर धरना दे रहे हैं। भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी पहले भी कई बार भाजपा-जजपा नेताओं को लोगों के रोष को देखते हुए कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रहने की बात कह चुके हैं। बावजूद इसके नेता कार्यक्रम कर रहे हैं। पिछले दिनों खेल मंत्री संदीप सिंह ने एक गुरुकुल में तय समय से एक दिन पहले कार्यक्रम किया था।

उधर भाजपा से सांसद नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस रूपी किसान देश व प्रदेश के माहौल को खराब करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज शाहाबाद में जिस तरह से गुंडागर्दी मचाई गई वह सरासर कांग्रेस रूपी किसानों का षडय़ंत्र था। उन्होंने कहा कि इस वाक्या से लोकतंत्र को आघात लगा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने उनकी गाड़ी पर चढ़कर उत्पात मचाया वह किसान नहीं बल्कि कांग्रेस के दल्ले थे। उन्होंने कहा कि यह सारा मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में है और पूरे मामले की जानकारी दी गई है।

सैनी ने कहा कि जो भी गलत काम करेगा कानून उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर करेगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह कानून ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर भी कार्रवाई करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज किसान के नाम पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह वह कईं किसान संगठनों से मिले थे जिन्होंने अपनी मांग उनके समक्ष रखी थी। जो असली किसान हैं और किसानों के हित के लिए कार्य कर रहे हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static