विधायक का विरोध कर रहे किसान किए गिरफ्तार, लोगों ने थाने का घेराव किया तो पुलिस ने माफी मांग कर छोड़े

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 05:19 PM (IST)

इंद्री (मैनपाल): कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के विरोध का सामना आज इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप को भी झेलना पड़ा। विधायक द्वारा गांव गुढा में अन्नपूर्णा कार्यक्रम शुरू करने पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन कर काले झंडे दिखाए। जैसे ही किसान कार्यक्रम के बाहर विरोध प्रदर्शन कर काले झंडे दिखा रहे थे तो पुलिस ने किसानों की संख्या कम होने के कारण उन्हें घेर लिया और जबरदस्ती गाड़ी में बैठा कर थाने में ले गए। 

PunjabKesari, haryana

इस दौरान गाड़ी में बैठे हुए किसान नारेबाजी करते रहे। भारतीय किसान यूनियन के हल्का प्रधान मनजीत सिंह सहित आधा दर्जन किसानों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की सूचना जैसे ही आसपास के किसानों को लगी तो किसान इंद्री थाने के बाहर जुटने शुरू हो गए और थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों की संख्या बढ़ने के कारण पुलिस ने थाने के गेट खोल दिए। 

इसके बाद किसान थाने के अंदर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। किसानों ने थाने के अंदर ही माइक लगा कर पुलिस व सरकार के खिलाफ बोलना शुरु कर दिया। इससे पुलिस और किसानों के बीच कई बार तनाव की स्थिति बन गई। थाने के अंदर किसानों का हंगामा बढ़ता देख कर पुलिस ने किसानों को वार्ता के लिए बुलाया। पुलिस के सामने किसानों ने बिना शर्त के किसानों को रिहा करने, किसानों के साथ की गई अभद्रता के लिए माफी मांगना और भाजपा नेता द्वारा किसान के साथ की गई मारपीट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग रखी। 

PunjabKesari, haryana

किसानों की मांगों पर पुलिस ने न केवल सहमति दे दी बल्कि डीएसपी मुकेश कुमार ने किसानों के बीच जाकर माफी भी मांगी। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए मनजीत सिंह सही अन्य किसानों को छोड़ दिया। इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए डीएसपी ने कहा कि किसान हमारे भाई हैं, हम किसानों का सम्मान करते हैं लेकिन किसानों को भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर किसान नेता रामपाल चहल और जगदीप सिंह ओलख ने कहा कि आज गुढा गांव में राशन वितरण के दौरान किसानों ने लोकतांत्रिक तरीके से विधायक रामकुमार कश्यप का विरोध किया था, लेकिन पुलिस ने तानाशाही दिखाते हुए किसानों को जबरदस्ती गिरफ्तार कर लिया। किसानों के साथ अभद्रता भी की गई। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में किसानों ने इंद्री थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग कर किसानों को रिहा करना तथा भाजपा नेता के खिलाफ कार्रवाई करना का आश्वासन दिया। 

PunjabKesari, haryana

किसान नेताओं ने कहा कि सत्ताधारी नेता कहीं कोई कार्यक्रम करेंगे तो उनका विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जब तक तीन कृषि कानून खत्म नहीं होते तब तक किसानों का आंदोलन चलता रहेगा। आंदोलन के दौरान भाजपा नेताओं को जनता में कोई कार्यक्रम नहीं करने दिया जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static