मुख्यमंत्री को किसान दिखाएंगे काले झंडे, कांग्रेस को बताया भाजपा से बेहतर

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 12:00 AM (IST)

कैथल (सुखविन्द्र सैनी): गन्ने का समर्थन मूल्य न बढ़ाए जाने से खफा किसानों ने कहा है कि प्रदेश में जहां-जहां सीएम मनोहर लाल जाएंगे, किसान उन्हें काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे। यह फैसला आज भारतीय किसान संघ व गन्ना संघर्ष समिति ने संयुक्त बैठक करने के बाद कैथल मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए लिया।

किसान संघ के प्रदेश प्रवक्ता रणदीप सिंह आर्य ने कहा कि किसान संघ व गन्ना संघर्ष समिति मुख्यमंत्री सहित कृषि मंत्री व प्रदेश के 60 विधायकों को ज्ञापन देकर मांग कर चुकी है कि गन्ने का समर्थन मूल्य 30 रुपए बढ़ाकर 400 रुपए किया जाए। हम सभी लोकंतात्रिक तरीके से अपनी मांग सरकार के सामने रख चुके हैं, लेकिन सरकार का रवैया किसान विरोधी है और अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

किसानों ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2004 से 2014 तक गन्ने का 193 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया था, लेकिन भाजपा ने पिछले मात्र 6 साल में 30 रुपए प्रति क्विंटल ही बढ़ाए हैं। इससे साबित होता कि भाजपा+जजपा पार्टी किसान विरोधी है। भाजपा दावा करती है कि किसानों को समर्थन मृल्य का डेढ़ गुणा मुनाफा दिया जाएगा। इससे साबित होता है कि भाजपा+जजपा पार्टी किसान विरोधी पार्टी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static