बेटी की शादी से पहले मिला पिता का शव, दोस्त पर लगे हत्या के आरोप

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 06:19 PM (IST)

करनाल(ब्यूरो) : करनाल में एक परिवार के बीच खुशी का माहौल उस समय मातम में पसर गया जब उन्हें पता लगा कि बेटी की शादी से पहले पिता की मौत हो गई है। सूखी आवर्धन नहर में एक शख्स का शव मिला था जिसको लेकर जांच की गई तो पता लगा कि मृतक की बड़ी बेटी की शादी थी। जैसे ही सूचना परिवार वालों तक पहुंची तो सबका रो-रो कर बुरा हाल था। मामले को लेकर परिजनों ने मृतक पिता के दोस्त पर ही हत्या आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि पिता का दोस्त मृतक की बेटी से शादी करना चाहता था। लेकिन उम्र ज्यादा होने के वजह से लड़की ने मना कर दिया।

इसी रंजिश के चलते उसने सूरज नगर निवासी 40 वर्षीय नीरज कुमार की हत्या की है। पुलिस ने शव को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम किया गया । परिवार की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। बुधवार रात से नीरज लापता थे। उनकी छोटी बेटी के पति राहुल की शिकायत पर पुलिस ने तब गुमशुदगी का मामला दर्ज किया हुआ था।

मृतक के भतीजे सचिन और पत्नी पूनम ने बताया कि कपड़ों के सेल्समैन नीरज कुमार से बेटी की शादी के लिए उनके एक दोस्त के साथ बात हुई थी। लेकिन बेटी ने लड़के की उम्र ज्यादा होने के कारण शादी करने से मना कर दिया था। इस पर परिवार की ओर से भी रिश्ते से इंकार कर दिया गया था।

इसके बाद लड़की की शादी परिवार ने यूपी में किसी अन्य युवक के साथ तय कर दी थी। जिसकी शुक्रवार को बरात भी आनी थी। उनका आरोप है कि दो दिन पहले मृतक के दोस्त की ओर से धमकी भी मिली थी कि वे इस शादी को नहीं होने देंगे। शादी से एक दिन पहले लड़की के पिता की मौत से परिवार में मातम पसर गया है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। सेक्टर-32-33 थाना प्रभारी गुरविंद्र का कहना है कि शिकायत के आधार पर फिलहाल हत्या का केस दर्ज कर लिया है औऱ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मृतक की भाभी का आरोप है कि बुधवार को नीरज यूपी में भी अपने रिश्तेदारों को शादी का कार्ड बांटकर आए थे। वे भी साथ थी। शाम को जब घर पहुंचे तो शाम साढ़े छह बजे उनके उसी दोस्त का फोन आया। नीरज घर के अंदर भी नहीं गए और कहा कि अभी मिलकर वापस आता हूं लेकिन वे रात तक वापस नहीं आए। पुलिस में शिकायत भी दी तो गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ। मृतक की दो बेटियां और एक 11 साल का बेटा है। छोटी बेटी की शादी भी सात माह पहले हुई है। अब बड़ी बेटी की शादी होनी थी।

मृतक की पत्नी पूनम ने बताया कि बेटी द्वारा शादी से इंकार करने के बाद भी आरोपी दोस्त उनकी बेटी के साथ शादी की जिद पर अड़ा था। ऐसे में उन्होंने बाद में अपनी छोटी बहन के साथ उसका रिश्ता करने पर विचार किया। इसके लिए भी बात चली है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static