विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 01:25 PM (IST)

यमुनानगर: छछरौली थाना क्षेत्र के डारपुर गांव में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जब महिला के मायके वाले पहुंचे तो उसका शव नीचे पड़ा हुआ था। गले पर घोंटने के निशान थे। जबकि मृतका के पति ने मायके वालों को फोन पर उल्टियां व दस्त लगने से मौत होने की सूचना दी थी। मृतका के पिता रामशरण ने उसके पति व ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने मामले में महिला के पति, जेठ, जेठानी व ससुर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। किशनपुरा निवासी रामशरण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने गांव में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात है। उसने अपनी 26 वर्षीय बेटी रजनी की शादी साल 2021 में डारपुर गांव निवासी विशाल के साथ की थी। शादी से उसकी बेटी रजनी के पास डेढ़ साल का बेटा है। शादी में उन्होंने अपनी बेटी को जरूरत का सारा सामान देकर विदा किया था।

आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी रजनी को उसका पति विशाल, जेठानी रेनू, जेठ गोल्डी, ससुर बुधराम मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। आरोपियों ने कई बार उससे मारपीट की। एक साल पहले आरोपियों ने उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया था। तब इसको लेकर डारपुर गांव में पंचायत भी हुई। तब उसके दामाद विशाल व अन्य ने अपनी गलती मान ली थी। जिसकी बाद उन्होंने बेटी रजनी को उसके ससुराल भेज दिया था।

करीब दो माह बाद फिर से उसके ससुराल वाले उसकी बेटी को दहेज लाने के लिए परेशान करने लगे। कुछ दिन पहले उसके पास उसकी बेटी का फोन आया था। उसने बताया था कि उसके पति के अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध है। इसको लेकर वह उससे मारपीट कर रहा है और दहेज लाने के लिए परेशान कर रहा है। 26 मार्च को वह पत्नी के साथ दामाद व बेटी को समझाने गए। दोनों का समझाकर घर आ गए थे।

आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी रजनी की उसके पति व अन्य ससुराल वालों ने गला घोटकर हत्या की है। उधर, छछरौली थाना प्रभारी रोहताश सिंह का कहना है कि मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। मामले में मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पति विशाल, जेठानी रेनू, जेठ गोल्डी व ससुर बुधराम पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static