हैवान पिता को अंतिम सांस तक कैद की सजा, नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म का आरोप हुआ साबित

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 07:36 PM (IST)

पलवल(दिनेश कुमार): जिले के एक हैवान पिता को अदालत अंतिम सांस तक कैद की सजा सुनाई है। नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म के मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रशांत राणा की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी करार दिया है। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी पिता को आजीवन कारावास व 10 रुपये जुर्माने की साज सुनाई है। इसके साथ ही पीड़िता को 10 लाख रुपये मुआवजा राशि देने के आदेश दिए हैं। साल 2021 में दर्ज मामले में अधिवक्ताओं द्वारा पेश किए साक्ष्यों व दमदार दलीलों के आधार पर आरोपी पिता को दोषी ठहराया गया।

पीड़िता के वकील राजेंद्र खत्री और सरकारी अधिवक्ता हरकेश के अनुसार 6 जनवरी 2021 को चांदहट थाना अंतर्गत एक गांव निवासी महिला ने महिला थाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अपने माता-पिता से मिलने यूपी स्थित अपने मायके गई थी। घर पर उसकी दो बेटियां मौजूद थी। पांच जनवरी 2021 की रात को उसके पति ने उसकी 14 वर्षीय बड़ी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

इसके बाद सुबह उसकी दोनों बेटियां स्कूल जाने के बहाने घर से निकली और किसी तरह अपने नाना के यहां यूपी पहुंच गईं, जहां उसने अपनी आपबीती अपनी मां व नाना को बताई। वह अपनी बेटियों को लेकर ससुराल पहुंची और मामले की पुष्टि होने पर मामले की शिकायत महिला थाना पुलिस को दिया। मामले में महिला थाना पुलिस ने पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया। कुछ समय बाद अदालत में सुनवाई के दौरान आरोपी पिता को जमानत मिल गई।

अदालती कार्रवाई के दौरान आरोपी का डीएनए मिलान कराया गया, जो कि मैच हो गया। शुक्रवार को अदालत ने दोषी को अंतिम सांस तक कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। इसके साथ ही पीड़िता को 10 लाख रुपये मुआवजा देने के भी आदेश दिए गए। अधिवक्ताओं ने बताया की इतना ही नहीं आरोपी पिता ने वर्ष 2022 में अपनी नाबालिग बेटी के साथ दोबारा से दुष्कर्म की घटना को भी अंजाम दिया। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static