महिला डॉक्टर ने नहीं उठाया फोन, डिलीवरी के दौरान शिशु की मौत(Video)

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 03:14 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): जिले का सबसे बड़ा अस्पताल हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। चाहे एम्बुलैंस फील्ड मैनेजर हो या फिर चिकित्सक, नर्सों आदि पर अपनी ड्यूटी में लापरवाही के आरोप लगते आते रहे हैं और यह सिलसिला बदस्तूर जारी है। कुछ इसी तरह का ही एक मामला सरकारी अस्पताल में देखने को मिला। यहां पर दाखिल गर्भवती ने एक शिशु को जन्म दिया और कुछ क्षण बाद शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि चिकित्सकों की लापरवाही के चलते शिशु की मौत हुई है। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया और दोषी चिकित्सक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।  

जानकारी के अनुसार स्वामी नगर निवासी राजेश कुमार की पत्नी बिंदिया की डिलीवरी होने वाली थी। देर रात जब बिंदिया की प्रसव पीड़ा बढ़ने लगी तो उसको करीब 2 बजे सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। बिंदिया की हालत बिगड़ती देख वहां तैनात नर्स ने इसकी सूचना चिकित्सकों को देने के लिए उनके मोबाइल पर कई कॉल किए लेकिन चिकित्सकों ने फोन पिकअप नहीं किया। ऐसे में करीब 6 बजे बिंदियां ने एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन मौके पर चिकित्सक नहीं होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। बच्चे की मौत से परेशान हुए अभिभावकों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और अस्पताल चिकित्सकों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। 

अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बिंदिया के पति राजेश ने कहा कि अगर चिकित्सक अस्पताल पहुंच जाते उनके घर पैदा हुआ शिशु इस दुनिया में होता। उन्होंने कहा कि वे दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाएंगे और दोषियों को सजा दिलवाकर रहेंगे।

एस.एम.ओ., सिविल अस्पताल का कहना है कि इस तरह की शिकायतें कई बार आ चुकी हैं। इस बात से आला अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा और दोषी महिला चिकित्सक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

Related News

अंबाला की बेटी की यमुनानगर में मौत के मामले में गुस्से में दिखाई दिए विज, SP को फोन कर दिए कार्रवाई के आदेश

Fraud: आपको भी आए ऐसा Call तो मत करें Recieve, सामने चलेगी नग्न वीडियो... और फिर

फिर ममता हुई शर्मसार, खेत में मिला नवजात शिशु का शव...शरीर पर रेंग रहे थे कीड़े मकौड़े

दर्दनाक हादसा: ड्यूटी के लिए निकली युवती मेट्रो के आगे कूदी, ईलाज के दौरान हुई मौत

Accident: तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत

हरियाणा में आचार संहिता के दौरान 10 लाख की जब्ती, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली कामयाबी

Rewari में ट्रेन के आगे कूदा युवक, आत्महत्या से पहले बनाई Video...पत्नी सहित 5 पर केस दर्ज

BJP की टिकट को लेकर आश्वस्त हैं देवेंद्र कादियान, कहा- गरीबी से उठ मेहनत कर यहां पहुंचे

कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ता जा रहा है और जो तूफान उठा है यह विरोधियों को उखाड़कर फेंक देगा : विज

जे लिपस्टिक-पाउडर लाकै...महिलाओं पर अब क्या बोल फंस गए जेपी, महिला आयोग हुआ सख्त