PGI में एडवांस कार्डियक सेंटर की चौथी मंजिल में लगी आग, शॉर्ट सर्किट बताई जा रही वजह, मची भगदड़

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 08:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): PGI में एडवांस कार्डियक सेंटर की चौथी मंजिल में आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। जिस पर शीघ्र काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि ओटी में ऑपरेशन के दौरान आग लगी। डॉ. श्याम उस समय 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला का ऑपरेशन कर रहे थे। अचानक से आग लगने के बाद वहां पर भगदड़ मच गई। मरीजों को निकाला गया। जिस समय ये आग लगी, उस समय कार्डियो सेंटर में काफी संख्या में मरीज थे।

चंडीगढ़ PGI के एडवांस कार्डियो सेंटर की चौथी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। इस पर प्रशासन ने मुस्तैदी से काबू पा लिया है। जिस समय आग लगी, उस समय कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी के डॉक्टर श्याम ऑपरेशन थिएटर में एक ऑपरेशन कर रहे थे। 

PGI के सभी सुरक्षा गार्ड चौथी मंजिल पर पहुंचे और डॉक्टरों ने भी खुद चौथी मंजिल में लगे शीशे तोड़कर आग का धुआं बाहर की तरफ किया। क्योंकि ओटी के साथ वार्ड में उस वक्त काफी संख्या में मरीज थे जिसमें बच्चे भी वार्ड में भर्ती थे। सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची थे। PGI स्टाफ के अलावा किसी को भी घटनास्थल पर जाने नहीं दिया जा रहा था। माछीवाड़ा से आई महिला ने बताया कि उनके बेटे की सर्जरी हुई थी जिसमें उसके बाद ऑब्जर्वेशन में रखा गया था। जिस कमरे में उनका बेटा भर्ती था उसके साथ के ही कमरे में आग लगी थी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static