कुंडली बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में बनी झोपड़ियों में लगी आग, सारा सामान जलकर हुआ राख

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 08:35 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमा पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। जहां पूरे देश में दिवाली का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया, लेकिन सोनीपत कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में फिर कई झोपड़ियों में आग लगने की घटना सामने आई। 

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में रसोई ढाबे के सामने बनी किसानों की कई झोपड़ियों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी भयंकर हो गई कि झोपड़ियों में रखा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि इस आगजनी में किसी भी किसान को कोई चोट नहीं आई है। झोपड़ियों में आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया हालांकि किसानों ने सरकार पर साजिश रच आग लगाने का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

किसान नेता जंगबीर सिंह चौहान ने बताया कि दीपावली की रात सिंधु मोर्चे पर रेडियो मॉल के सामने जो आनंदपुर साहब वालों का लंगर है। उसके पास छह झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने साइड से आतिशबाजी चलाई और बम फोड़े है। इसके चलते आग लग गई। हमने पहले ही अपने किसान भाइयों को आगाह किया था कि सरकार इस तरह की साजिश रच सकती है। इससे पहले भी सरकार ने साजिश रचते हुए कई झोपड़ियों में आग लगावाई है। मोर्चे को कहा गया था कोई भी आतिशबाजी नहीं चलाएगा और ना कोई बम फोड़ेगा। 

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की याद में केवल मोमबत्ती जलाकर उनको याद किया गया। इससे पहले भी सरकार ने आगजनी की शरारतें करवाई है और दीपावली की रात को भी सरकार ने ही छह झोपड़ियों में आग लगवाई है। हालांकि इस आगजनी में कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। सरकार की इन चालों को हम कामयाब नहीं होने देंगे। हम दोबारा से अपनी झोपड़ियों को तैयार करेंगे। हम ऐसे ही सीना तान के सरकार के सामने अपने आंदोलन को चलाते रहेंगे, जब तक यह तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाते। हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं और सरकार अपने मन से भय निकाल दें कि यह उग्र होंगे और हम दिल्ली कूच करेंगे और आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखा कर रहेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static