पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मनोहर सरकार से इन मुद्दों पर पूछे चार सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 04:53 PM (IST)

चण्डीगढ़(धरणी): आने वाले विधानसभा चुनाव 2019 के चलते प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी के चलते राजनेताओं का वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है। मंगलवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सरकार द्वारा लिए गए कर्ज, एचपीएससी के वायरल वीडियो, बीबीएमबी व गन्ने की बकाया राशि को लेकर चार सवाल पूछे। इसके अलावा बीजेपी के संपर्क फॉर समर्थन अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम हरियाणा में किए गए कामों पर मुझे आश्वस्त कर दें, मैं भी उन्हें समर्थन दे दूंगा।

पहला सवाल: हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा पर 1 लाख 60 हजार करोड़ का कर्ज है। यह कर्ज कहां लगाया गया? कौन सा बड़ा प्रोजेक्ट ले कर आए? कोई रेलवे लाइन कोई मेट्रो प्रोजेक्ट कोई नया आईएमटी सरकार लेकर आई तो बताएं ?
दूसरा सवाल: आज किसान परेशान है, सरसों की खरीद पर टोकन दे दिए पर आज तक खरीद नहीं हुई। किसान टोकन लेकर घूम रहे हैं, 747 करोड़ रुपये गन्ना किसान की पेमेंट अभी बाकी पड़ी है? 
तीसरा सवाल: पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्होंने हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन के पास फोन किया और रिजल्ट जारी करने के लिए कहा। इस पर हुड्डा ने सवाल किया है कि संवैधानिक बॉडीज में हेड ऑफ स्टेट क्यों दखल दे रहे है? उनके पास कोई अधिकार नहीं है कि वो इन बॉडीज के चेयरमेन से सवाल कर सके ?
चौथा सवाल: पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि पहले भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में मैंबर इरिगेशन हरियाणा का होता था लेकिन अब ऐसी शर्तें लगा दी गई हैं कि उन शर्तों को हरियाणा में कोई पूरा नहीं कर सकता। वहीं इस बोर्ड में हिस्सेदार स्टेट का कोई भी चेयरमैन नहीं लगाया जाता था लेकिन अब हिमाचल ने अपना चेयरमैन बनवाया है। ऐसे में हरियाणा सरकार ने इसके लिए क्या विरोध किया?

सीएम के रोड शो पर साधा निशाना
हुड्डा ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के रोड शो पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीएम के रोड शो में भीड़ इसलिए दिखाई दे रही है क्योंकि वे संकरी गलियों में रोड शो कर रहे हैं। वहां पहले से ही भीड़ मौजूद होती है और बीजेपी भीड़ जुटाने का दावा कर देती है।

हमारी सरकार आई तो किसानों का कर्ज होगा माफ
हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार आई तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।  वहीं करनाल में एयरपोर्ट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने केंद्र से यहां एयरपोर्ट अप्रूव करवा दिया था लेकिन मौजूदा सरकार तो इसके लिए जमीन तक नहीं खरीद सकी।

इनेलो और बसपा गठबंधन पर ली चुटकी
 हुड्डा ने इनेलो और बसपा गठबंधन पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि ऐसे गठबंधन ज्यादा दिन नहीं चलते। अकसर चुनाव से पहले ही टूट जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static