हरियाणा को CM की सौगात, पलवल को वीडियो कांफ्रेंसिंग से करोड़ों की विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:08 PM (IST)

पलवल (दीनेश कुमार): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला से प्रदेश भर के लिए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत की। सीएम ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पलवल जिले में करीब 96 करोड़ 13 लाख 73 हजार रूपए की लागत से 10 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इसी कड़ी में जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन व होडल के विधायक जगदीश नायर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर जिला उपायुक्त सङ्क्षहत जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन व होडल के विधायक जगदीश नायर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश भर में करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। जिले में मुख्यमंत्री की ओर से 10 परियोजनाओं की सौगात दी गई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पलवल जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए स्कूल और कॉलेजों का निर्माण किया गया है। जिले में सडक़ों का जाल बिछाया गया है। जिले में पशुओं की देखभाल के लिए पशु अस्पताल बनाए जा रहे है। स्कूलों की चारदीवारी का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनहित के सभी कार्य समानता के आधार पर किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों को शुरू किया गया है वे सभी आगामी 6 महीने में पूरे किए जाएगें।

सीएम ने कहा कि जल्द ही पंचकूला के लोगों को मेट्रो के दर्शन होंगे। इसमें 600 करोड़ की HAPPY योजना की भी सीएम ने सौगात दी। वहीं हरियाणा के सभी 22 जिलों के 938 करोड़ की लागत से बनने वाले 392 प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी किया। साथ ही 2684 करोड़ रुपए से ज्यादा लागत के 679 प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static