दो करोड़ के बादाम चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 07:49 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : दो करोड़ रुपए के बादाम चोरी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने 899 बोरी बादाम के साथ ही ट्राला भी गायब कर दिया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 879 बोरी बादाम बरामद कर लिया है। 

 

16 जून को बिलासपुर थाना पुलिस गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि उनकी कंपनी का एक कंटेनर महाराष्ट्र से 899 बोरी बादाम भरकर दिनांक 12 जून को दिल्ली के लिए चला था और 14 जून को उनकी कंपनी के ऑफिस पर तकरीबन शाम पौने सात बजे कंटेनर का चालक आबिद गाड़ी में छोटा-मोटा काम करवाकर रात करीब साढ़े 9 बजे दिल्ली जाने के लिए रवाना हो गया, किन्तु ड्राइवर कंटेनर को लेकर लेकर दिल्ली नहीं पहुंचा। उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था। गाडी का जीपीएस भी बंद कर दिया गया था। कंटेनर के ड्राइवर आबिद ने इनकी गाडी का माल गबन कर लिया।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

मामले की जांच करते हुए अपराध शाखा सेक्टर-39 के प्रभारी इंस्पेक्टर समेर की टीम ने आरोपी आबिद को अलवर, राजस्थान से तथा इसके दूसरे साथी देवेन्द्र शर्मा को गुरुग्राम-फरीदाबाद टोल प्लाजा के पास से 21 जून को काबू किया था। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि चालक आबिद ने राठीवास से निकलते हुए पंचगांव चौक के पास गाड़ी में लगे जीपीएस को निकाल दिया तथा अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। उसके बाद उसने बादाम को बेचने के लिए गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर अपने साथी चालक देवेन्द्र शर्मा की मदद से कैंटर गाड़ी में कंटेनर से बादाम के 450 बोरी लोड करवा दिए तथा कंटेनर में बाकी बचे बादाम के बैग सहित कंटेनर को अपने एक अन्य साथी के हवाले बादाम बेचने के लिए कर दिया था। उपरोक्त वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए कैंटर व गबन किए गए 450 बोरी पुलिस टीम द्वारा आरोपी देवेन्द्र शर्मा उपरोक्त के कब्जा से बरामद किए गए थे। दोनों आरोपियों (आबिद व देवेन्द्र शर्मा) को 22 जून को अदालत में पेश करके आरोपी आबिद को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया व आरोपी देवेन्द्र शर्मा को न्यायिक हिरासत भेजा गया। 

 

अपराध शाखा सेक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में कार्रवाई करते हुए वारदात को अंजाम देने में लिप्त रहे ओर 02 आरोपियों कासम खान तथा साबिरको वीरवार को नूंह तथा भरतपुर, राजस्थान से काबू किया है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि कासम खान कंटेनर चालक आबिद के नजदीक के गांव का रहने वाला है इन दोनों (आरोपी कंटेनर चालक व आरोपी कासम खान) ने मिलकर गबन करने की योजना बनाई थी। कासम खान के खिलाफ पहले भी (वर्ष 2015) अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर सुपारी से भरा ट्रक लूटने के सम्बन्ध में अभियोग अंकित है। साबिर भी ड्राइवरी का काम करता है और कंटेनर चालक का साथी है। कंटेनर चालक ने इसको बुलाया था, जिसकी सहायता से वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस टीम द्वारा कासम खान के कब्जा से गबन की गई कंटेनर जिसमें भरी 429 बोरे बादाम बरामद किए गए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static